26 के बाद अच्छी बारिश की उम्मीद, कमजोर पड़ा सिस्टम

Jun 24, 2016

26 के बाद अच्छी बारिश की उम्मीद, कमजोर पड़ा सिस्टम

भोपाल। राजधानी सहित प्रदेश में 27 से 30 जून के आसपास अच्छी बारिश हो सकती है। फिलहाल मानसून की बेरुखी की वजह से विभिन्न स्थानों पर लोकल सिस्टम बनने से मामूली बारिश हो रही है। गुरुवार को भोपाल में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई। मौसम केंद्र ने मंगलवार को भोपाल में मानसून की आमद की घोषणा की थी। बावजूद इसके शहर में अभी तक हल्की-फुल्की बारिश ही हुई है। स्थिति यह है कि शहर में भी एक साथ बारिश नहीं हो रही। बुधवार को कहीं बौछारें पड़ीं जबकि कई जगह सूखा ही रहा।

ये भी पढ़ें :-  लालू ने मोदी को लिखा ‘दोगला पीएम’, कहा – ‘दोगली पार्टी के, दोगले PM की, दोगली राष्ट्र नीति

नमी है पर सिस्टम कमजोर

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक शहर में इस समय पर्याप्त नमी है। इसी वजह से विभिन्न स्थानों पर बारिश भी हो रही है। अगर इसे मजबूत सिस्टम मिल जाए तो अच्छी बारिश हो सकती है। फिलहाल अगले दो-तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। भोपाल में अब तक 34.9 मिमी बारिश हुई है जो सामान्य से 35.9 मिमी कम है। जिन स्थानों पर लोकल सिस्टम बनेगा वहां बारिश होगी। गरज-चमक की स्थिति भी बनेगी। इधर, गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार के मुकाबले दिन के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें :-  शिवराज के राज में यह हाल-सरकारी स्कूल में नाबालिग से गैंगरेप

बंगाल की खाड़ी में बन रहा सिस्टम

मौसम केंद्र के निदेशक अनुपम काश्यपि के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बन रहा है। उत्तर तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र के तटीय इलाकों में ऊपरी हवा में चक्रवात बना हुआ है। इसका असर प्रदेश में 27 से 30 जून तक रहने की संभावना है। इस दौरान अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected