भोपाल एनकाउंटर पर सवालो के कठघरे में मध्यप्रदेश सरकार, अब मावाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Nov 01, 2016
भोपाल एनकाउंटर पर सवालो के कठघरे में मध्यप्रदेश सरकार, अब मावाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के भोपाल सेंट्रल जेल से भागे 8 सिमी कैदी के एनकाउंटर के बाद मध्य प्रदेश सरकार सवालो के कठघरे में खड़ी है। विपक्षी पार्टिया एनकाउंटर पर सवाल उठा रहा है। वही एनकाउंटर की कई विडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल उठ रहे है। अब मामले का संज्ञान लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने भी मध्य प्रदेश सरकार से 15 दिन में पूरी रिपोर्ट मांगी है। आयोग के पीआरओ एलआर सिसोदिया ने मीडिया को बताया की सामने आये विडियो के आधार पर इस मामले की रिपोर्ट मांगी गयी है। वैसे इस विडियो में कितनी सच्चाई है इसकी आयोग जाँच भी करेगा। मावाधिकार आयोग के मामले का संज्ञान लेने के बाद मध्यप्रदेश सरकार चारो तरफ से घिरती दिख रही है।

ये भी पढ़ें :-  40 साल से बन रहे नहर का टूटा बाँध, आज उद्घाटन करने वाले थे नितीश कुमार

मध्य प्रदेश सरकार पर विपक्ष पहले से ही हमलावर है। उसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने सिमी कैदी के भाग जाने पर सवाल उठाते हुए कहा की सिमी कैदी जेल से भागे है या उनको किसी रणनीति के तहत भगाया गया है। उधर कमलनाथ ने भी एनकाउंटर की जांच की मांग करते हुए कहा की इतनी सुरक्षित जेल से कैदी भाग जाते है, उनको जल्द ही पकड़ लिया जाता है, एनकाउंटर भी कर दिया जाता है। अब उनसे पूछताछ नही हो सकती. मैं मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करता हूँ।

ओवैसी ने एनकाउंटर के तुरंत बाद ही मध्य प्रदेश सरकार को घेरा और फर्जी एनकाउंटर कहते निष्पक्ष जांच मांग की थी। ओवैसी ने कहा इस विडियो में साफ़ दिख रहा है की कैदी के पास कोई हथियार नही थे। राज्य सरकार के गृह मंत्री ने भी माना की उनके पास चमचो के अलावा कोई हथियार नही था। कोई चमचो से कैसे गोलियों का सामना कर सकता है। उनके पास कहाँ से जीन्स , घडी आ गयी. मैं मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में करने की मांग करता हूँ।

ये भी पढ़ें :-  पांचवी के छात्र ने की ख़ुदकुशी- सुसाइट नोट में लिखा- "मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें"

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>