LIC के अफसरों व मैकमेन मोटर्स के दर्जनभर ठिकानों पर CBI छापे

Jul 19, 2016

LIC के अफसरों व मैकमेन मोटर्स के दर्जनभर ठिकानों पर CBI छापे

भोपाल। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के अधिकारियों ने मैकमेन मोटर्स नामक ऑटोमोबाइल डीलर को फर्जी तरीके से करीब ढाई करोड़ रुपए का फंड ट्रांसफर कर दिया। इस मामले में आज सीबीआई ने एलआईसी के चार अधिकारियों तथा मैकमेन मोटर्स के डायरेक्टर के दफ्तर, घर सहित करीब एक दर्जन ठिकानों पर छापे मारे।

जानकारी के मुताबिक महाराणा प्रताप नगर बैंक स्ट्रीट स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा क्रमांक चार के हायर ग्रेड असिस्टेंट प्रद्युम्न सिंह भदौरिया और उनके तीन साथियों ने मिलकर फर्जी तरीके से मैकमेन मोटर्स को करीब ढाई करोड़ रुपए का फंड ट्रांसफर कर दिया था। ढाई करोड़ की राशि को मार्च 2016 में ट्रांसफर किया गया। मेच्यूरिटी फंड का पासवर्ड हासिल कर एलआईसी के अधिकारियों ने राशि को मैकमेन मोटर्स को ट्रांसफर किया जबकि उसका कोई क्लेम भी नहीं था।

सीबीआई ने इस मामले में आज सुबह से कार्रवाई की। एलआईसी अधिकारी भदौरिया और उनके तीन साथियों सहित मैकमेन मोटर्स के तीन डायरेक्टर्स के दफ्तरों और निवास स्थानों पर छापे मारे गए। सीबीआई की टीमों ने यह कार्रवाई सुबह एकसाथ की जिसमें कई दस्तावेजों को जब्त किया गया। सीबीआई की कार्रवाई एमपी नगर बैंक स्ट्रीट स्थित एलआईसी की ब्रांच में जब कार्रवाई हुई तो संबंधित अधिकारियों के कैबिन के भीतर बाहरी व्यक्तियों को नहीं आने दिया और संबंधित रिकॉर्ड को मंगा लिया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>