एक ही दिन में डेंगू के तीन मरीज मिले

Aug 02, 2016

एक ही दिन में डेंगू के तीन मरीज मिले

भोपाल। राजधानी में पहली बार एक ही दिन में डेंगू के तीन मरीज मिले हैं। दो मरीज ई 7 अरेरा कॉलोनी और एक मरीज सतपुड़ा भवन के पास कॉलोनी में मिला है। इनमें एक अस्पताल में भर्ती है। इसके साथ ही जुलाई में डेंगू मरीजों की संख्या 7 हो गई है।

अरेरा कॉलोनी में कई बार लार्वा सर्वे के बाद भी डेंगू के मरीज मिले हैें। पिछले साल भी यहां ज्यादा मरीज मिले थे। इसलिए इस क्षेत्र को संवेदनशील घोषित किया गया है। इसके अलावा एंटी लार्वा की 24 टीमों ने राजधानी में सोमवार को 887 घरों में लार्वा सर्वे किया। इसमें 80 घरों में लार्वा मिला है। पानी के बर्तनों, गमलों और पक्षियों के पानी के लिए रखे वर्तनों में डेंगू के लार्वा मिले हैं। सीएमएचओ डॉ. वीणा सिन्हा ने बताया कि आशा कायकर्ताओं की 80 टीमें सर्वे में लगी हैं। ये टीमें हर दिन करीब 4 हजार घरों का सर्वे कर रही हैं। अप्रैल से अब तक 1 लाख 71 हजार घरों में लार्वा सर्वे किया गया। इसमें 7704 घरों में डेंगू का लार्वा मिला है। बड़ी बात यह है कि अरेरा कॉलोनी, चार इमली सहित शहर की वीआईपी कॉलोनियों में डेंगू के लार्वा मिल रहे हैं।

नहीं किया जा रहा जुर्माना

डेंगू का लार्वा मिलने पर 200 से 5000 रुपए तक जुर्माना लगाने का भी प्रावधान है। कई घरों पिछले साल भी लार्वा मिला था और इस साल भी, लेकिन अभी तक किसी पर जुर्माना नहीं किया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>