स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सीएम ने दी सातवें वेतनमान की सौगात

Aug 15, 2016

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सीएम ने दी सातवें वेतनमान की सौगात

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस पर राज्य के मुख्य कार्यक्रम में आयोजित ध्वजारोहण समारोह में राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की घोषणा की। रोजगार की संभावनाओं को तलाशने के लिए रोजगार कैबिनेट का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर पुलिस, जेल, नगर सेना के अधिकारियों व कर्मचारियों को विभिन्न राष्ट्रपति पदकों से सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने लालपरेड मैदान स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ध्वजा रोहण कर प्रदेश की जनता को संबोधित किया। आसमान में तीन रंगों के गुब्बारों को छोड़ा। उन्होंने कहा कि रोजगार की संभावनाओं को तलाशने के लिए रोजगार कैबिनेट गठन के साथ ही इसके लिए अभियान भी चलाया जाएगा।

दैनिक वेतन भोगियों को स्थायी कर्मियों की तरह किया जाएगा और उन्हें नियमित कर्मचारियों की तरह वेतन-भत्ते, अनुकंपा नियुक्ति आदि मिलने लगे, यह किया जा रहा है। योग्य दैनिक वेतन भोगियों को दूसरे विभागों में समायोजित करने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को जहां सातवें वेतनमान की सौगात दी वहीं अध्यापक संवर्ग के कर्मचारियों को छठवें वेतनमान देने का भी ऐलान किया। कार्यभारित कर्मचारियों को उनकी मृत्यु के बाद आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों खरीदी गई प्याज के भंडार को अब गरीबों में मुफ्त में बंटने की भी स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम में ऐलान किया।

– जबलपुर के रानीताल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश के लोक स्वास्थय एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री शरद जैन ने यहां ध्वजारोहण किया। 15 अगस्त के अवसर पर केंद्रीय जेल जबलपुर से 17 कैदी रिहा हुए। कैदियों में दो महिलाएं शामिल हैं।

– दतिया में प्रभारी मंत्री माया सिंह ने ध्वजारोहण किया। कलेक्टर मदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक इरशाद वली भी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। कार्यक्रम में सांसद भागीरथ प्रसाद भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

– डिंडोरी में प्रोटोकॉल के तहत 15 अगस्त के मुख्य कार्यक्रम में आमंत्रण ना देने पर विधायक डिंडोरी धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया। प्रभारी मंत्री ज्ञान सिंह ने भी मामले से पल्ला झाड़ लिया।

– दमोह के बांदकपुर की निष्कासित सरपंच पूना बाई ने कलेक्ट्रेट परिसर में झंडा फहराया। कई कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ दलित समाज के लोगों की रही मौजूदगी। दमोह के हटा में जनपद पंचायत अध्यक्ष अनुष्का राय ने ध्वजारोहण किया।

– बालाघाट में मुख्य समारोह में कृषि मंत्री ने किया ध्वजारोहण किया।

– रीवा में प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तिरंगा फहराया।

– बड़वानी में बोहरा समाज के आमील साहब ने सैफी मस्जिद के बाहर राष्ट्रीय पर्व जश्न ए आजादी के तहत बुरहानी गार्डस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर बड़ी संख्या मे समाजजन उपस्तिथ थे ।

– खरगाने में जिला पंचायत अध्यक्ष कमला डावर ने किया ध्वजारोहण किया। कलेक्टर अशोक वर्मा ने किया सीएम का संदेश वाचन।

– सेंधवा में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन में सीईओ के विरोध में भाजपा नेताओं ने समारोह कका बहिस्कार कर दिया। मुख्यमंत्री के संदेश का अधूरा वाचन करने पर सीईओ के विरोध में उठ कर चले गये भाजपा के नेता कार्यकर्ता।

– बड़वानी में जिला पंचायत अध्यक्ष लतादेवी रावत ने झंडावंदन कर परेड की सलामी ली।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>