चीन के निवेशकों को मप्र में निवेश का न्योता देंगे मुख्यमंत्री

Jun 18, 2016

चीन के निवेशकों को मप्र में निवेश का न्योता देंगे मुख्यमंत्री

भोपाल। प्रदेश में निवेश के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिनिधिमंडल के साथ 18 जून को चीन के दौरे पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय और इंटरनेशनल डिपार्टमेंट सेंट्रल कमेटी, कम्युनिस्ट पार्र्टी आफ चाइना के बीच एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और 11 सदस्यों का शिष्टमंडल भी रहेगा।

इस प्रोग्राम का उद्देश्य विकास के लिए भारत और चीन के बीच भागीदारी बढ़ाना है। पांच दिवसीय दौरे में वह कई उद्योग समूहों के मालिक, प्रतिनिधियों से मिलेंगे और व्यापारिक सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री 23 जून को लौटेंगे। उद्योग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री 18 जून को रात में दिल्ली से चीन के गुयांग्जू के लिए रवाना होंगे। वे रविवार बीजिंग पहुंचेंगे। इस दिन व्यापारिक सेमिनार होगा, जिसमें प्रदेश में निवेश की संभावना बताई जाए। इसमें चेंबर आफ कामर्स चीन के अध्यक्ष झांग यूजिंग हिस्सा लेंगे।

दोपहर के सत्र में मुख्यमंत्री की चीनी कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक करके उन्हें प्रदेश में निवेश के लिए न्योता देंगे। वे 21 जून को चीन सरकार की ओर से आयोजित सांस्कृतिक दौरे पर रहेंगे। 22 जून को बीजिंग के मेयर वांग अनशुन के साथ चर्चा करेंगे। 23 जून को भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश में निवेश संबंधी सेमिनार पर व्यापार समुदाय के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। वे 23 जून गुरुवार को गुआंग्डोंग के गवर्नर से मिलने के बाद भारत के लिए रवाना होंगे।

इन कंपनियों के प्रमुखों से मिलेंगे मुख्यमंत्री

राष्ट्रीय केमिकल इंजीनियरिंग कंपनी के उपाध्यक्ष लियू जियाक्वांग, फॉर्च्यून भूमि विकास कंपनी के लियांग वेंटा, जिउसांट समूह के उप महाप्रबंधक यांगी, ग्लोबल निवेश के सीईओ हुआंग लियांग, थ्राइव इंजीनियरिंग कंपनी के शेनयांग यूआंडा, उद्यमिता प्रबंधन विभाग के महाप्रबंधक एलन लेअर, सीमोफाम इंटरनेशनल कंपनी के यांग यागुआन, बीजिंग च्वाइस इलेक्ट्रानिक प्रौद्योगिकी कंपनी के सीईओ चेन यानशुन। सेनी समूह के अध्यक्ष लिआंग वेन्जेन से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे।

दौरे पर ये जाएगा प्रतिनिधिमंडल

प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसके मिश्रा, ट्राइडेंट समूह के अध्यक्ष राजिंदर गुप्ता, वेलस्पन एनर्जी के विनीत मित्तल और अभिनव मयंक, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के धीरज सलूजा, नाहर ग्रुप के कमल ओसवाल, एलटी फूड्स के अश्विनी अरोड़ा, वर्धमान के नीरज जैन, हिंदुस्तान पावर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट के रतुल पुरी, उजास ऊर्जा के विकल्प मून्द्रा और इको एंट्री लिमिटेड के हरीश भोजवानी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>