अवैध रूप से लाल-पीली बत्ती लगाकर घूम रहे वाहनों की होगी जांच

Jul 21, 2016

अवैध रूप से लाल-पीली बत्ती लगाकर घूम रहे वाहनों की होगी जांच

भोपाल। ब्यूरो। परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विस में बुधवार को माना कि प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जो पात्रता नहीं होने के बाद भी लाल-पीली बत्ती वाहन में लगाकर घूम रहे हैं। इनके खिलाफ जांच होगी। विधानसभा में बुधवार को ये मामला महेंद्र सिंह कालूखेड़ा ने उठाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि अशोकनगर क्षेत्र में भू-माफिया और खनन माफिया वाहनों में लाल-पीली बत्ती लगाकर वाहनों में घूम रहे हैं। कालूखेड़ा ने प्रश्नकाल में आरोप लगाया कि डेढ़ साल में अवैध तरीके से लाल-पीली बत्ती वाहन में लगाकर घूमने को लेकर कई पत्र भी लिखे, पर कार्रवाई नहीं हुई। आरटीओ को भी पत्र लिखा।

उन्होंने कहा कि मेरे पास वाट्सएप फोटो है जिसमें निजी वाहनों में लाल बत्ती लगी हुई है। इसमें खनन माफिया घूम रहा है। इसी तरह एक अन्य गाड़ी पर लालबत्ती लगी है।

परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सदन में माना कि सदस्य ने पुलिस अधीक्षक अशोकनगर को लाल-पीली बत्ती और खनन माफिया के संबंध में पत्र लिखा है। पत्र के आधार पर जांच की, लेकिन वो गाड़ी कहीं नहीं पाई गई, लेकिन मैं इस बात से सहमत हूं कि प्रदेश के अंदर अनेक लोग हैं, जिन्हें लाल बत्ती की पात्रता नहीं है।

कालूखेड़ा ने वाट्सएप देने पर कार्रवाई करने की मांग रखी। परिवहन मंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए कहा कि जांच कराएंगे। यदि गड़बड़ी पाई गई तो कार्रवाई करेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>