राज्यसभा चुनाव : कोर्ट के फैसलों से कांग्रेस के तन्खा को मिली मजबूती

Jun 09, 2016

राज्यसभा चुनाव : कोर्ट के फैसलों से कांग्रेस के तन्खा को मिली मजबूती

भोपाल। राज्यसभा चुनाव को लेकर अदालतों द्वारा दिए गए आज के फैसलों के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा की स्थिति मजबूत हुई है तो निर्दलीय प्रत्याशी और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री विनोद गोटिया को झटका लगा है। अदालतों ने जहां कांग्रेस के दोनों विधायकों को वोट का अधिकार मिल गया है तो वहीं बीजेपी के एक विधायक को मतदान करने की याचिका सुप्रीमकोर्ट ने खारिज कर दी है।

राज्यसभा चुनाव में तीसरी सीट को लेकर मची मारा-मारी आज कुछ हद तक कांग्रेस के पक्ष में होती प्रतीत हो रही है। मुंबई में इलाज करा रहे कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे को जहां डाकमत पत्र से वोटिंग करने की अनुमति मिल गई है तो बड़वानी के दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद एमएलए रमेश पटेल को अदालत ने जमानत दे दी है। इससे कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा की स्थिति मजबूत हुई है।

वहीं बीजेपी के विधायक राजेंद्र मेश्राम के वोट देने की अनुमति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका खारिज होने से निर्दलीय प्रत्याशी विनोद गोटिया को झटका लगा है। अब स्थिति यह बन रही है कि कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा के पक्ष में कांग्रेस एकजुट होकर मतदान करेगी और बहुजन समाज पार्टी के चारों विधायकों के भी वोट उसे मिलेंगे तो ऐसी हालत में पार्टी प्रत्याशी की जीत लगभग सुनिश्चित दिखाई देने लगी है। वहीं सोशल एक्टिविस्ट अजय दुबे ने चुनाव आयोग से मांग की है कि विधायकों की कथित खरीद फरोख्त की संभावना समाप्त करने के लिए मंत्री भूपेंद्र सिंह और नरोत्तम मिश्रा को प्रदेश से बाहर भेजा जाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>