करंट लगने से नौ साल की बच्ची की मौत

Jun 26, 2016

करंट लगने से नौ साल की बच्ची की मौत

भोपाल। नवदुनिया न्यूज

पड़ोसी के घर खेल रहे छोटे भाई को बुलाने गई नौ साल की मासूम बिजली के खंभे के स्टे केबल में दौड़ रहे करंट के संपर्क में आ गई। करंट लगते ही वह बेसुध होकर वहीं गिर गई। परिजन तुरंत ही उसे हमीदिया अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना सेमरा स्थित दुर्गानगर में शनिवार सुबह करीब 9 बजे की है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बिजलीकर्मियों ने बिजली की सप्लाई बंद कर खंभे से कुछ वायर अलग कर दिए।

बजरिया थाना पुलिस के अनुसार, मूलतः धनियाखेड़ी, विदिशा निवासी अमर सिंह चिराड़ अपने परिवार के साथ दुर्गानगर, सेमरा में कनछेदीलाल के मकान में किराए से रहता है। सुबह नौ बजे अमर की बेटी कशिश (9) पड़ोसी के घर खेल रहे छोटे भाई को बुलाने गई थी। इस दौरान घर के ठीक बाहर लगे बिजली के खंभे के स्टे केबल के संपर्क में आ गई और करंट लगते ही वहीं गिर गई। हमीदिया अस्पताल में डॉक्टरों ने कशिश को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और शव घर ले गए।

नारेबाजी के बाद मिला मुआवजे का आश्वासन

पड़ोसियों के साथ परिजन कशिश का शव लेकर बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। तब तक पुलिस भी यहां पहुंच गई थी। आधे घंटे बाद वार्ड पार्षद हेमराज कुशवाह वहां पहुंचे और अधिकारियों को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया। अधिकारियों ने भी गलती स्वीकारते हुए नियमानुसार मुआवजा देने का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बच्ची का शव हमीदिया भिजवा दिया। हालांकि देर शाम तक कशिश के परिजनों को किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं मिली थी।

कुछ साल पहले ही हुई है कशिश के एक भाई की मौत

अमर सिंह के तीन बच्चे हैं। कुछ साल पहले अमर के दूसरे नंबर के बेटे की मौत हो चुकी है। फिलहाल वह पत्नी और दो बच्चों कशिश और चार साल के बेटे के साथ यहां रहता है। अमर सेमरा गेट के पास एक चाय की दुकान पर काम करता है। बेटी की मौत के बाद से पत्नी ही सदमे में है।

पिछली साल बारिश में की थी शिकायत

अमर के मकान मालिक कनछेदीलाल का कहना है कि खंभे में करंट आने की शिकायत पिछली बारिश में ही बिजली कंपनी से की गई थी, लेकिन आज तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई। यदि मौका रहते इसे सुधार लिया होता, तो कशिश आज जिंदा होती।

हमारे पास नहीं आई शिकायत

करंट लगने से मौत के संबंध में हमें जानकारी नहीं है। खंबे पर करंट फैलने के संबंध में किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत दर्ज नहीं हुई है। अगर शिकायत आती है, तो उसका निराकरण कराया जाता है।

इंदू दुबे, मैनेजर, बिजली कंपनी

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>