अगस्त तक प्रॉपर्टी टैक्स में आप भी ले सकते हैं 6 प्रतिशत की छूट

Aug 13, 2016

अगस्त तक प्रॉपर्टी टैक्स में आप भी ले सकते हैं 6 प्रतिशत की छूट

– निगम कमिश्नर ने दिए 31 अगस्त तक 5 करोड़ वसूली का लक्ष्य, 3.50 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

– अवकाश के दिन भी होगी टैक्स की वसूली, लगाए जाएंगे शिविर

भोपाल। नवदुनिया न्यूज

यदि आपने अभी तक प्रॉपर्टी टैक्स और जल कर जमा नहीं किया है तो अगस्त महीने में कर सकते हैं। दरअसल, निगम प्रशासन इस महीने 6 प्रतिशत की छूट दे रहा है। इसका लाभ शहर के 3.50 लाख लोगों को मिलेगा। लोगों की सुविधा के लिए शहर के सभी जोनल और वार्ड कार्यालयों को अवकाश वाले दिन भी खुले रहेंगे।

निगम अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए संपत्तिकर और जलकर की वसूली के लिए अगस्त महीने में विशेष अभियान चला रहा है। 31 अगस्त तक 5 करोड़ रुपए का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसमें 4 करोड़ रुपए संपत्तिकर और जलकर के 1 करोड़ रुपए की वसूली की जाएगी।

शुक्रवार को माता मंदिर निगम मुख्यालय में राजस्व की हुई समीक्षा बैठक में निगम कमिश्नर छवि भारद्वाज ने निर्देश दिए कि सिर्फ 15 अगस्त और 18 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन अवकाश रखा जाए। बाकी पूरे अवकाश वाले दिनों में जोनल व वार्ड कार्यालय खोले जाएं। निगम का यह रिबेट पीरियड है, जो लोग 31 अगस्त तक टैक्स जमा करते हैं उन्हें 6 प्रतिशत की छूट का लाभ भी मिलेगा।

इस वर्ष 250 करोड़ वसूली का लक्ष्य

अपर आयुक्त जीपी माली के अनुसार चालू वित्त वर्ष में बकायादारों सहित करीब 250 करोड़ रुपए की वसूली करने का लक्ष्य है। अगस्त में आगामी 15 दिनों में 5 करोड़ की वसूली की जानी है। अब तक इस 26 से 27 प्रतिशत की वसूली हो चुकी है। शहर में करीब 4 लाख खातेदार हैं, इनमें से अब तक 50 हजार लोग टैक्स जमा कर चुके हैं।

बड़े बकायादारों पर विशेष सेल करेगा कार्रवाई

कमिश्नर भारद्वाज ने कहा कि संपत्तिकर के 10 लाख तक और जलकर के 1 लाख तक के बड़े बकायादारों की सूची तैयार कर विशेष सेल को सौंपी जाए। यह सेल नोटिस देकर कुर्की की कार्रवाई करेगा। गौरतलब है कि निगम प्रशासन ने हाल ही में बड़े बकायादारों से वसूली के लिए विशेष सेल गठित किया है। इसके नोडल अधिकारी श्रीराम तिवारी को नियुक्त किया गया है।

———

इस बार 35 हजार नए खातेदारों से होगी वसूली

अप्रैल में किए गए हाउस होल्स सर्वे में निगम ने नए 35 हजार खातेदार बनाए हैं। इन्हें नोटिस भी जारी हो चुके हैं। इन्हें भी अगस्त सितंबर तक बकाया जमा करने की चेतावनी दी गई है। यदि इस अवधि में टैक्स जमा नहीं किया तो संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। नए खातेदारों में पुराना शहर, गोविंदपुरा, होशंगाबाद रोड, कोलार और रातीबड़ एरिया शामिल है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>