घोड़ासन रेल हादसे में गिरफ्तार हुआ भोजपुरी एक्टर मुकेश भी निकला ISI का एजेंट

Feb 16, 2017
घोड़ासन रेल हादसे में गिरफ्तार हुआ भोजपुरी एक्टर मुकेश भी निकला ISI का एजेंट

बिहार के घोड़ासन में हुए रेल हादसे में ISI की भूमिका उजागर हुई है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस हादसे के लिए जिसने ISI की मदद की है वो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ हैं। आपको बतादे कि ISI के इशारे पर काम करने के लिए अब तक भोजपुरी फिल्मों से जुड़े तीन लोग पकड़े जा चुके हैं। NIA के मुताबिक , भोजपुरी फिल्मों का अभिनेता मुकेश यादव भी घोड़ासन रेल हादसे की साजिश में शामिल था। NIA ने दावा किया है कि उसे फिल्‍म बनाने के लिए पैसों की जरूरत थी। इसलिए उसने ISI के इशारे पर काम करना शुरु कर दिया।

NIA के मुताबिक, भारत के पूर्वी इलाकों और नेपाल में अपने फिल्मी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए इन लोगों ने भयानक ट्रेन हादसों को अंजाम देने में ISI की मदद की, बीते साल एक अक्टूबर को बिहार के घोड़ासन में रेलवे ट्रेक के पास से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया गया था। जिसके तार क्षेत्रीय और भोजपुरी फिल्म उद्योग में काम करने वाले लोगों से जुड़े थे।

इस मामलें में पहले ही ISI एजेंट बृज किशोर गिरि को गिरफ्तार किया गया, जो अभिनेता होने के साथ-साथ नेपाल के बीरगिरी इलाके में मौजूद बिग बॉलीवुड स्टूडियो का मालिक है। इसके अलावा बिहार के मोतिहारी शहर में ऑर्केस्ट्रा चलाने वाले गजेंद्र शर्मा को पकड़ा गया, जो भागा में स्थित दंगल स्टूडियो का मालिक है।

इस सारे मामलो का खुलासा करने के लिए, भोपाल ISI रैकेट मामले में एटीएस ने मुख्य आरोपी सतना निवासी बलराम सिंह के साथी रज्जन यादव को सतना जेल से रिमांड पर लिया गया है। बलराम और रज्जन के बीच पैसों का लेन देन होता था। अब तक इस मामले में 11 लोगो को एटीएस ने गिरफ्तार किया हैं। रज्जन इस मामले में 12वाँ आरोपी है।

लाइक करें:-
Tags:
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>