भरतपुर: बैंक में रुपये न मिलने पर विधायक ने आरबीआई गर्वनर के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

Nov 26, 2016
भरतपुर: बैंक में रुपये न मिलने पर विधायक ने आरबीआई गर्वनर के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

राजस्थान के डीग कुम्हेर से कांग्रेस विधायक विश्वेंद्र सिंह को बैंक से रुपए न मिलने पर मथुरा गेट थाने में आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक, विधायक विश्वेंद्र सिंह का खाता ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ब्रांच में है। वह बैंक गए और लाइन में लगभग एक घंटे तक लगे रहे लेकिन जब उनकी बारी तो बैंक की तरफ से कहा गया कि बैंक में केवल तीन लाख रुपये की नकदी है और उन्हें दो हजार से ज्यादा की निकासी नहीं दी जा सकती है। जबकि उन्हें 10,000 रुपये की जरूरत थी। इसी पर गुस्से में आकर विधायक विश्वेंद्र सिंह पुलिस स्टेशन पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें :-  भारत के प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप दुनिया को बर्बाद कर देंगे- लालू

RBI गवर्नर उर्जित पटेल और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स भरतपुर के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज करवाने की मांग करने वाले विधायक विश्वेंद्र सिंह ने कहा, RBI को नोट बैन के बाद पैदा होने वाले हालात के बारे में जानकारी थी तो फिर पर्याप्त मात्रा में नए नोट क्यों नहीं छापे गए। उन्होंने कहा बैंकों को पर्याप्त मात्रा में करेंसी उपलब्ध नहीं करवाने के लिए आरबीआई को सजा मिलनी चाहिए।

उन्होंने बताया की पुलिस ने उनकी शिकायत स्वीकार कर ली लेकिन आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के खिलाफ धोखा देने और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की है। विधायक ने कहा कि अगर इन धाराओं के तहत केस दर्ज नहीं हुआ तो वो कोर्ट जाएंगे। वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी जांच के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें :-  मायावती ने कहा, भाजपा मतलब भारतीय जुमला पार्टी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected