भगवंत के खिलाफ 3 सांसदों की लोकसभा स्पीकर को लेटर- शराब छुड़वाने के लिए रिहैब सेंटर भेजा जाए

Aug 02, 2016

नई दिल्ली: आप सांसद भगवंत मान की मुश्किल और बढ़ सकती है। तीन सांसद चंदूमाजरा, महेश गिरी और हरिंदर खालसा ने लोकसभा स्पीकर को लेटर लिखकर शिकायत की है। उनका कहना है कि शराब की लत छुड़वाने के लिए भगवंत को रिहैब सेंटर भेजा जाए। इसके बाद ही उन्हें संसद आने की इजाजत दी जाए। बता दें कि कुछ दिन पहले आप से सस्पेंड खालसा ने मान पर संसद में शराब पीकर आने का आरोप लगाया था। उन्होंने स्पीकर से अपनी सीट बदलने की मांग की है।

संसद का लाइव वीडियो बना कर फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में भगवंत मान पर एक्शन तय बताया जा रहा है। एएनआई के मुताबिक, इस मामले की जांच कर रही 9 मेंबर वाली कमेटी एक्शन लेगी। हालांकि, भगवंत मान को इसके लिए कितनी सजा दी जाए, इसे लेकर कमेटी के मेंबर्स के बीच मतभेद हैं। स्पीकर ने जांच होने तक भगवंत को संसद आने से पहले ही मना कर दिया है। बता दें कि मान ने पार्लियामेंट जाते वक्त लाइव वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था। वीडियो में संसद में एंट्री के सारे सिक्युरिटी चेक प्वाइंट्स नजर आ रहे हैं। मान का यह वीडियो सामने आने के बाद संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ था। खालसा ने कहा था- शराब पीकर कोई और आए, उल्टी मैं करूं? ये नहीं हो सकता खालसा ने कहा था, “मैंने स्‍पीकर से यह कहा है कि मेरा डिविजन नंबर 495 है। डिविजन नंबर 496 पर भगवंत मान हैं। मैंने तो उनका नाम भी नहीं लिखा। मैंने तो कहा कि उधर से शराब की बहुत गंदी स्‍मेल आती है।”
”मैं 69 साल का एक सिख हूं। सुबह पाठ-पूजा करके आता हूं। सुबह-सुबह दारू की गंदी स्‍मेल की बौछार इधर पड़ती है तो कई बार लगता है कि उल्‍टी हो जाएगी।”
”अब शराब कोई पीकर आए, एक सांसद शराब पीकर आए और दूसरा सांसद उल्‍ट‍ियां करे तो इतनी ज्‍यादा तो भाई-बंदगी नहीं दिखानी चाहिए। मैं तो इतनी नहीं दिखा सकता।”
”मैंने कहा है कि मेरी सीट बदल दो और उन्‍होंने मुझे आश्‍वासन दिया है कि वो मेरी सीट बदल देंगे।” हालांकि, जब उनसे यह सीधा पूछा गया कि क्‍या मान शराब पीकर आते हैं, तो उन्‍होंने कहा, “यह तो अब वही बताएंगे। तौबा मेरी, मैं नहीं बैठ सकता। ऐसी प्रताड़ना मैं नहीं झेल सकता।”

ये भी पढ़ें :-  अखिलेश के मंत्री गायत्री प्रजापति पर हत्या की सुपारी देने का लगा आरोप!

संसद का वीडियो बना कर फंस चुके हैं भगवंत
इस पर स्पीकर ने कहा – “यह गंभीर मामला है। क्या एक्शन लिया जाए, इसके लिए मैं सभी से बात कर रही हूं।” “एक्शन लिया जाना चाहिए, यदि यह हाउस के अंदर होता तो फौरन लिया जाता। इस मुद्दे पर सभी सांसद नाराज हैं।”
स्पीकर से मिलने के बाद भगवंत मान ने बताया, “मैं स्पीकर मैडम से मिला था। मैंने उनसे कहा कि मुझे अपनी बात रखने का मौका मिलना चाहिए।”
“मैं कभी भी संसद की सिक्युरिटी को खतरे में डालना नहीं चाहता था। मैंने लिखित में माफी मांगी है।”
विवाद बढ़ने के बाद मान ने यह वीडियो अपनी फेसबुक वॉल से भी हटा लिया था।

ये भी पढ़ें :-  यह अदाएं लड़कियों की लड़को को अपनी तरफ खींचती है

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected