सावधान: आधी दुनिया है बीमार, दिमाग में घुस रहा है खतरनाक बग, जानें इसके लक्षण

Aug 04, 2016

नयी दिल्ली। ये खबर आपको सचेत करने के लिए है।आपको बीमारी से बचाने के लिए है, क्योंकि इस बीमारी ने दुनिया की तकरीबन आधी आबादी को अपनी चपेट में ले लिया है। हम बात कर रहे हैं पैरासाइट की। वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि दुनिया की करीब 40 प्रतिशत से अधिक लोग एक पैरासाइट की चपेट में है। ये पैरासाइट आपके दिमाग को अपने कंट्रोल में कर रहा है। आप के सोचने-समझने की क्षमता को धीरे-धीरे खत्म कर रहा है।

क्या है लक्षणये खतरनाक पैरासाइट आपके दिमाग से छेड़छाड़ कर रहा है। दिमाग पर इसका कंट्रोल होने की वजह से ये आपके व्यवहार को नियंत्रित कर रहा है। इम्पीरियल कॉलेज लंदन के प्रोफ़ेसर जोयाने वेबस्टर के मुताबिक ये पैरासाइट इंसान के इमोशन और व्यवहार को सीधे-सीधे प्रभावित करता है। ये इंसान के नर्वस सिस्टम में घुसकर उसकी भावनाओं को नियंत्रित भी करने लगता है। ये दिमाग की क्षमता पर असर डालता है।ये इंसान के दिमाग में अपना कब्जा जमाकर बेफकूफ बनाने का काम भी करता है। ये बग इंसानों में खुदकुशी की प्रवृत्ति को बढ़ावा देता है।ये आपके भीतर डिप्रेशन को बढ़ावा देता है।क्या कहता है विज्ञान

साइंस की भाषा में इसे टैक्सोप्लाज्म गोंडी कहा जाता है, जबकि वैज्ञानिक इसे माइंड कंट्रोल बग कहते हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक ये बग दुनिया के 40 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के दिमाग में मौजूद है। वैज्ञानिकों ने इसका प्रयोग चूहे पर किया और पाया कि उसके व्यवहार में काफी परिवर्तन हो गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>