पहले सीजन से बेहतर, भव्य होगा प्रीमियर फुटसाल का सीजन-2

Mar 09, 2017
पहले सीजन से बेहतर, भव्य होगा प्रीमियर फुटसाल का सीजन-2

फुटबाल इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल लुइस फीगो, रायन गिग्स और फुटसाल खेल के पेले माने जाने वाले फैलकाओ की मौजूदगी में प्रीमियर फुटसाल टूर्नामेंट के दूसरे सीजन की घोषणा गुरुवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में की गई। इसके साथ ही इस समारोह में एक नई पहल लांचपैड को भी लांच किया गया, जिसके जरिए युवाओं को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटसाल खिलाड़ियों और फुटबाल दिग्गजों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा।

इस नए सीजन के साथ ही इसमें मैच के आयोजन दिनों की संख्या को आठ से बढ़ाकर 14 कर दिया गया है, वहीं मैचों का संख्या 15 से 27 कर दी गई है। इस नए सीजन का आयोजन देश के तीन जगहों पर होगा।

इस समारोह में प्रीमियर फुटसल के संस्थापक भी मौजूद थे, जिनमें महाप्रबंधक दिनेश राज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक (व्यापार रणनीति) अभिनंदन बालसुब्रमण्यम और वित्त तथा अनुपालन निदेशक नित्याश्री सुब्बन शामिल थीं। टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण को मेजबान और निवेशक जेवियर ब्रिटो के साथ लांच किया गया और इसके बाद योजनओं के प्रारंभ की घोषणा की गई।

दुनिया में अपनी तरह का पहला प्रतिभा खोज कार्यक्रम लांचपैड उभरते खिलाड़ियों को ऑडिशन और ध्वजवाहक समारोह में अपने शहर की टीम में चुने जाने का अद्वितीय अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा उन्हें फुटबाल के पूर्व स्टार खिलाड़ियों के अनुभव और दुनिया में फुटसाल के वर्तमान सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के साथ खेलने का अवसर भी मिलेगा।

लांचपैड का निर्माण इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली शहर की टीमों में से प्रत्येक के लिए 2000 से अधिक प्रतिभागियों में से 5 स्थानीय खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए निर्मित और विकसित किया गया। इसके लिए नामांकन 10 मार्च, 2017 से 10 अप्रैल, 2017 के बीच होगा। इसमें 18 से 30 साल की आयु के बीच के लोग आवेदन कर सकेंगे।

प्रीमियर फुटसल अध्यक्ष लुइस फीगो ने कहा, “इस टूर्नामेंट के साथ मेरा सहयोग विशेष है। इसके 2016 के संस्करण ने मेरे घर, पुर्तगाल की गलियों में इस खेल का आनंद लेने की मेरी यादों को ताजा कर दिया। सीजन-1 अनुभव बहुत अच्छा था, जिसने मुझे यह देखने और समझने का अवसर दिया कि भारत में इस खेल के लिए कितनी संभावनाएं छिपी हैं। हम कुछ प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को लाए हैं, जिन्होंने दुनिया में अपने तरह से फुटसाल के विकास में अपना योगदान दिया। सीजन-2 के साथ हम और अधिक रूप से व्यापक दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं।”

प्रीमियर फुटसाल का सीजन 1 काफी सफल रहा, जिसे पूरी दुनिया में 61 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा। यह टूर्नामेंट भारत के अलावा यूनाईटेड किंगडम, मिडिल ईस्ट, यूरोप, दक्षिण अमेरिका तथा दक्षिण पूर्व एशिया के क्षेत्रों में प्रसारित किया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>