यकीन मानिये आप फिर से देखने लगेंगे जवान, अगर हो गए हैं बूढ़े, बस करें ऐसा..

May 11, 2017
यकीन मानिये आप फिर से देखने लगेंगे जवान, अगर हो गए हैं बूढ़े, बस करें ऐसा..

बढ़ती उम्र का असर हमारे चेहरे पर सबसे पहले दिखाई देता है। हमारे चेहरे पर लचीलापन, झुर्रियां, मुंहासे आदि आसानी से दिखने लगते हैं। जिसके कारण हमारे चेहरे की खूबसूरती हमेशा के लिए खो जाती है। आप चाहें तो अपनी त्वचा की देखभाल कर के इन दिक्कतों से बच सकते हैं। इसलिए आज हम आपको घर पर ही करने वाले छोटे-छोटे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं।

1 नींबू का रस में गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। नींबू के रस में गुलाबजल मिलाकर लगाने से आपके चेहरे पर हुआ ढीलापन खत्म हो जाएगा ।

2 संतरे के छिलकों को सुखाकर अच्छे से पीस लें। अब इसमें दही मिलाएं। अब इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपके चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ेगी।

3 पपीते के गुर्दे में शहद पैक मिला लें। इन दोनों को मिलाकर अच्छे से फेस पैक बना लें। अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी बढ़ती उम्र का असर बहुत कम दिखाई देगा।

4 अंडे के सफेद भाग में थोड़ा सा मलाई और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी।

5 आलू और गाजर दोनों को बारीकी से पीस लें। अब इन दोनों को मिलाकर अच्छे से पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर मास्क की तरह लगाएं। इससे आपके चेहरे पर हुआ ढीलापन हमेशा के लिए दूर हो जाएगा।

6 दही में चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा की चमक बनी रहेगी।

7 बदाम में कच्चे दूध को मिलाएं। अब इसे पीस लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी झुर्रियों का सर कम हो जाएगा।

8 खीरे के रस को आलू के रस में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और फिर हल्के हल्के हाथों से मसाज करें। इससे आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर बहुत कम दिखाई देगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>