कुश्ती से पहले सलमान की ‘पूजा’ करते हैं चंदू अखाड़ा के पहलवान

Aug 03, 2016

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ को उन्हें पहलवानों का ‘भगवान’ बना दिया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर के चंदू अखाड़ा के पहलवानों को सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ में उनकी पहलवान की भूमिका इतनी भा गई है कि इन पहलवानों ने उन्हें न केवल अपना उस्ताद बल्कि ‘भगवान’ ही मान लिया है।
कानपुर के इस चंदू अखाड़े में हर दिन सलमान खान की तस्वीर के आगे आरती की जाती है और भगवान मानकर पहलवान उनका आशीर्वाद लेते हैं और फिर जमकर कसरत करते हैं। गौरतलब है कि सलमान खान ने फिल्म ‘सुल्तान’ में पहलवान की भूमिका निभाई है। सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए हैं। इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है पर आश्चर्यजनक रूप से इस फिल्म में पहलवान का किरदार निभाकर सलमान खान पहलवानों के ‘भगवान’ बन गए हैं।
कई पहलवान सलमान उर्फ ‘सुल्तान’ को अपना आदर्श मानने लगे हैं पर चंदू अखाड़ा के पहलवानों ने तो सलमान को ‘भगवान’ ही मान लिया है। चंदू अखाड़े की दीवार पर अभिनेता सलमान खान की तस्वीर लगाई गई है। पहलवान लंगोट बांध कर सबसे पहले अपने पहलवानी के ‘भगवान’ यानी ‘सलमान’ के आगे आरती करते हैं और फिर उसके बाद कुश्ती शुरू करते हैं। गौरतलब है कि कानपुर में कई अखाड़े हैं। चंदू अखाड़ा इनमें से एक है। चंदू अखाड़े में सलमान खान की तस्वीर के आगे रोज पहलवान फूल चढ़ाते हैं। इसे एक तरह से मंदिर का रूप दे दिया गया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>