दुनिया को अलविदा कहने से पहले इस लड़की को स्टार बना गई दिव्या भारती, आज भी याद करती होगी

Aug 14, 2017
दुनिया को अलविदा कहने से पहले इस लड़की को स्टार बना गई दिव्या भारती, आज भी याद करती होगी

अभिनेत्री दिव्या भारती अपनी जवानी में इतनी खूबसूरत दिख करती थी कि उन्हें सिर्फ 14 साल की उम्र में ही उन्हें फिल्मो के लिए ऑफर आने लगे थे। उस वक्त वह 9वीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। उस समय सभी फिल्म मेकर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। बताया जाता कि सभी फिल्म मेकर दिव्या भारती के पिता से उनके लिए गुजारिश किया करते थे। लेकिन जब दिव्या 16 साल की हुई तो उन्होंने फिल्मी परदे पर दस्तक दे दी। और अपने हुस्न और एक्टिंग से ऐसा हंगामा मचाया की, सभी लोगों के मुँह पर उनका नाम रहने लगा। दिव्या भारती कुछ ही समय में बॉलीवुड की क्वीन थी।

ये भी पढ़ें :-  पर्सनल जिम ट्रेनर का खुलासा: 'हनीप्रीत' कटरीना बनना चाहती थी, जिसके लिए घंटों बहाती थी जिम में पसीना

लोग उनको इतना पसंद करते थे की उनकी फिल्म जमकर कमाई किया करती थी। और कई फिल्म मेकर एडवांस में ही उन्हें कई फिल्मों के लिए साइन कर लेते थे। लेकिन जब अचानक दिव्या भारती की मौत हुई तो बुरे हैरत में हंगामा मच गया। उनके फैंस उनके लिए आंसू बहाने लगे थे। जब दिव्या भारती की मौत हुई तो उनकी कई फिल्में आधी अधूरी ही लटक गईं थ। फिर बाद में उनकी फिल्मो को दूसरी हीरोइनों के साथ फिर से शूट किया गया था। मौत बाद जब उनकी फिल्मे जबरदस्त हिट रही ऐसी ही एक फिल्म रही मोहरा शायद ही लोग जानते हों कि इस फिल्म के निर्देशक राजीव राय ने हीरोइन के तौर पर दिव्या भारती को साइन किया था दिव्या ने फिल्म के कुछ सींस की शूटिंग कर भी ली थी लेकिन इसी बीच दिव्या भारती की मौत की खबर ने सभी को सकते में डाल दिया।

ये भी पढ़ें :-  ब्रिटिश संसद ने सलमान खान को 'ग्लोबल डायवर्सिटी अवॉर्ड' से नवाजा

फिल्म मेकर राजीव राय की फिल्म ‘मोहरा’ दिव्या भारती की मौत के कारण अधर में ही लटक गई थी। फिर राजीव राय ने अपनी इस फिल्म के लिए नई हीरोइन की तलाश की और रवीना टंडन को साइन कर लिया उन दिनों रवीना टंडन के बहुत चर्चे थे फिल्म इंडस्ट्री में वो नई थीं लेकिन सुपरहिट डेब्यू से वो सभी की नजरों में थीं उनकी दिलवाले भी अच्छी चल गई थी खैर रवीना टंडन मोहरा में आ गईं रिलीज होते ही ये फिल्म जबरदस्त हिट रही 1994 में ये फिल्म आई थी और ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे नंबर पर रही।

ये भी पढ़ें :-  हनीप्रीत को लेकर राखी ने किया दावा: कहा, उसको एक्टिंग, डांसिंग और स्टाइलिंग मैंने सिखाई है
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>