रमजान में हैदराबाद के मंदिर में बीफ रखकर दंगा भड़काना चाहता था ISIS

Jun 30, 2016

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस रमजान के पाक महीने में दंगे भड़काने की साजिश रच रहा था.

इसका खुलासा हैदराबाद में हिरासत में लिए गए आईएसआईएस के 11 संदिग्ध आतंकियों से हुआ है. इसके लिए वे शहर के एक मंदिर में बीफ फेंकने की साजिश रच रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिरासत में लिए गए संदिग्धों ने पूछताछ में बताया है कि आईएसआईएस का मुख्य मकसद शहर में सद्भाव बिगाड़ने और दंगा भड़काने के थी. इसके लिए वे हैदराबाद के सबसे मशहूर भाग्यलक्ष्मी मंदिर में बीफ फेंककर दंगा कराना चाहते थे. इसके साथ ही आईएसआईएस की शहर में धमाके करने की भी योजना थी. वे शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों और वीवीआईपी पर भी हमले की तैयारी में भी थे.

उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह एनआईए और हैदराबाद पुलिस की स्पेशल टीम ने हैदराबाद में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर आईएस के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया. इनके फोन कॉल जब ट्रेस किए गए तो एक को कहते सुना गया था कि ‘काम को अंजाम देने के लिए तैयार हैं हम.’ लेकिन वक्त रहते एनआईए ने इस साजिश को पूरी तरह से नाकाम कर दिया.

एनआईए और हैदराबाद पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों को उनके पास से 15 लाख रुपये नगदी के साथ हथियार, कारतूस, यूरिया, तेजाब, कुछ रसायन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है. उन्होंने कहा कि ये युवक आईएस के अपने आकाओं के कहने पर काम कर रहे थे.

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हैदराबाद के रहने वाले कुछ युवकों और उनके साथियों द्वारा आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटक सामग्री एकत्रित करके भारत के खिलाफ आपराधिक साजिश रचे जाने की विश्वसनीय जानकारी मिलने के आधार पर बुधवार को कम से कम 10 जगहों पर तलाशी ली गयी जिसमें हैदराबाद पुलिस की मदद ली गयी.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>