इस वजह से निकलतें हैं पिंपल, रखें इन बातों ख्याल

Mar 02, 2017
इस वजह से निकलतें हैं पिंपल, रखें इन बातों ख्याल

पिंपल निकलने के बहुत सारे कारण होते हैं परंतु उसमें से ज्यादातर कारण होते हैं आपके चेहरे की अच्छे से सफाई ना होने। अगर आप चेहरे को अच्छे से नहीं धोते हैं और साफ नहीं रखते हैं तो भी पिंपल निकल सकतेहैं। इसके अलावा अगर आप तेल दूध घी आदि का सेवन बहुत अधिक मात्रा में करते हैं तो उससे भी चेहरे पर मुंहासे निकल जाते हैं।

जैसा कि मैंने आपको उपर बताया कि अगर आप चेहरे को अच्छी तरीके से नहीं धुलती हैं तो  चेहरे पर मुंहासे निकलने लग जाते हैं इसलिए आप दिन में दो बार सौम्य फेसवाश से अपना चेहरा जरूर धूले।

अगर आप डेयरी उत्पाद से बनी हुई चीजों का ज्यादा सेवन करते हैं तो इससे भी मुंहासे निकल आते हैं क्योंकि दूध में आईजीफ पाया जाता है। इसका अगर आप ज्यादा सेवन करेंगे तो आपका शरीर सूजने लगेगा।मोटापा बढ़ेगा और शरीर में सूजन जाएगी जिससे आपके चेहरे पर मुहांसे निकल सकते हैं।

अगर आपको स्मार्टफोन का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करना पड़ता है आप स्मार्टफोन को बहुत देर तक कान में लगाकर रखते हैं तो इससे आपके शरीर के अंदर ना दिखने वाले बैक्टीरिया प्रवेश कर जाते हैं। जिससेआपको मुहांसे हो सकते हैं इसलिए जब भी आप बात करें तो इयर फोन का इस्तेमाल करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>