उत्तर प्रदेश के कारण ही हमें केंद्र में पूर्ण बहुमत मिला: PM मोदी

Jun 14, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए केंद्र में बीजेपी सरकार बनने का पूरा श्रेय उत्‍तर प्रदेश के लोगों को दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 30 साल बाद देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार मिली है, इसका पूरा श्रेय आपको ही जाता है. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश का दबदबा इसी बात से साबित होता है कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री सभी उत्‍तर प्रदेश के ही हैं.

नरेंद्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के लोगों से पांच साल मांगते हुए कहा कि जो काम सालों से नहीं हो पाया, वह बीजेपी की सरकार पांच साल में करेगी.

प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव व बसपा की मुखिया मायावती पर निशाना साधा और कहा कि दोनों में पांच-पांच साल तक यूपी में लूट करने की जुगलबंदी है. वहीं अपने लंबे भाषण में एक बार भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम नहीं लिया.

मोदी ने हाल में हुए विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि हमने कई राज्यों में जीत हासिल की है. प्रधानमंत्री ने रैली में आये लोगों को मोबाइल की लाइट जलाने को भी कहा. उन्होंने कहा कि इस माध्यम से आप असम के लोगों को धन्यवाद देंगे. उत्तर प्रदेश में जोत जली है.  उत्तर प्रदेश के कारण ही हमें पूर्ण बहुमत मिला है. हिंदुस्तान को बचाने के लिए सबसे पहले यही राज्य आगे आया है.

उन्होंने कहा कि हर समस्या का सामाधान एक ही है और वो उपाय है विकास. अगर विकास नहीं होगा तो रोजगार नहीं मिलेगा. मैं नौजवानों को विश्वास दिलाता हूं अगर आपमें योग्यता है तो भ्रष्टाचार और भाई भतीजा वाद के कारण कुचला नहीं जायेगा.  जो सरकारें हमारी बात नहीं मानती उन्हें भी जनता के दबाव के कारण बात माननी पड़ेगी.

 

जहां भी भाजपा की सरकार है वो राज्य विकास कर रहा है. कोई भी राज्य देख लीजिए. जब उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह काम कर रहे थे उस वक्त का समय बताता है कि हमने विकास को प्राथमिकता दी है. नौजवानों के भविष्य को बदलने का प्रयास किया है.

मोदी ने कहा कि आजादी के इतने सालों के बाद भी उत्तर प्रदेश में 1529 गांव में बिजली नहीं थी.  मैंने संकल्प लिया है उन गांवों में बिजली पहुंचा कर रहूंगा. यूपी के 1352 गांवों में बिजली  आ गयी. 177 गांव बाकी है. रोज तेज गति से काम चल रहा है.

किसानों को सुरक्षा देने के लिए आजादी के बाद पहली बार सबसे सस्ती प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की है जो किसानों को मदद करेगा.  इसके अलावा जीवन बीमा योजना दी है. एक रूपये में बीमा मिलता है. इसमें दो लाख का बीमा मिलता है, आजादी के बाद हर दिन तेज गति से सड़कों का निर्माण हमने किया. यह सब हमारी सरकार बनने के बाद हो रहा है. हर इलाके से मांग आती है रेल चाहिए. आजादी के बाद पहली बार इतनी तेज गति से पटरिया डाली गयी है.

उत्तर प्रदेश में  भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी शंखनाथ कर दिया है.  संगम तट पर आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रैली आयोजित की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व कई केंद्रीय मंत्री एवं प्रमुख नेता शामिल हुए.

प्रधानमंत्री को सोमवार शाम को ही दिल्‍ली लौटना था, लेकिन उत्‍तर प्रदेश चुनाव पर चर्चा के चलते उन्‍होंने लौटने का कार्यक्रम आगे बढ़ा दिया. 71 सांसदों के साथ भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह उत्‍तर प्रदेश चुनाव से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>