मुस्लिम पड़ोसियों की वजह से खुद को भारत में सुरक्षित महफ़ूज़ करता है, ये हिन्दू परिवार..

Jul 25, 2017
मुस्लिम पड़ोसियों की वजह से खुद को भारत में सुरक्षित महफ़ूज़ करता है, ये हिन्दू परिवार..

पुराने हैदराबाद को सांप्रदायिक का केंद्र माना जाता है, लेकिन यहां रह रहा एक हिन्दू परिवार सुरक्षित महसूस करता है। दरअसल पुराने हैदराबाद में एक हिन्दू परिवार रहता है, जिसमे योगेंदर सिंह अपनी मां, पत्नी और बेटी के साथ 2,000 मुस्लिम परिवारों के साथ रहतें हैं। योगेंदर सिंह ने बताया कि, हम यहाँ पर अपने आपको सुरक्षित महसूस करते हैं मुस्लिमों के साथ हमारा रिश्ता बहुत मजबूत है और हमें नहीं लगता कि हमारा बंधन आसानी से टूट जाएगा।

उनकी की मां सुशीला देवी ने कहा कि, जहानुमा में वह बहुत खुश है, हमें अपने मुस्लिम पड़ोसियों पर पूरा विश्वास है, वह नब्बे के दशक में सबसे खराब सांप्रदायिक दंगों के दौरान भी हमारे साथ खड़े थें। योगेंदर सिंह बताते हैं कि उनके दादा निजाम पुलिस के साथ एक जमीदार (पुलिस अधिकारी) थे और तभी से वह यहीं पर हैं।

ये भी पढ़ें :-  वाराणसी में लगाए गए प्रधानमंत्री मोदी के लापता होने के पोस्टर, जानिए मामला

उन्होंने बताया कि, उनके घर आने वाले हिन्दू दोस्तों हमेशा सोचते हैं कि, आखिर कैसे वह मुसलमानों के बीच अकेले रह रहे है। और हर बार उनके हिन्दू दोस्त उन्हें सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दिया करते हैं। जब उनसे सवाल किया गया क्या आप यहाँ से चले जाएंगे? तो इस सवाल पर सुशिला देवी ने कहा मैं लगभग छह दशको से यहां रह रही हूं, बाहर जाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है और हम यहां खुश हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>