इस तरह बने अच्छे इंसान, और करें अपने माता-पिता की सेवा

Feb 02, 2017
इस तरह बने अच्छे इंसान, और करें अपने माता-पिता की सेवा

साथ ना छोड़ें
जब कोई दोस्त गलत रास्ते पर चल पड़ता है तब उन्हें आपके साथ की सबसे ज्यादा जरूरत होती है । ऐसे टाइम पर अगर उनके पास अपने दोस्त ही उनका साथ छोड़ देंगे तो वह कुछ समझ नहीं पाते हैं ।और फिर टेंशन की वजह से और गलत रास्ते की तरफ आगे बढ़ते जाते हैं ।वैसे तो दुनिया में बहुत से लोग बुरे काम करते हैं पर कोई भी ऐसा अपने मन से खुशी से नहीं करता ।

कभी कभी कुछ हालात ऐसे हो जाते हैं एक इंसान को बुरा काम करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ शायद कुछ आपके दोस्तों के साथ हुआ है आपका दोस्त हमेशा से बिगड़ा हुआ नहीं था। कुछ ऐसा हालात हुए हैं जिनकी वजह से आपका दोस्त बिगड़ा है ।आपको वह हालात जानने की जरूरत है ।

पुराने दिन भुलाते नहीं भूले ।
दुनिया में एक ही चीज है जो कभी नहीं बदलती और वह हैं यादें ।आपके दोस्त चाहे जितना मर्जी बिगड़ जाएगी लेकिन वह कभी भी अपने पुराने दिन नहीं भूल सकते ।जब वह अच्छे थे। आप अपने दोस्त को सुधारने के लिए उनके साथ बीते दिनों की बात करें ।उन्हें याद दिलाएं कि वह पहले कितने अच्छे थे ।

बुरी आदतों में खुद को शामिल ना करें
आप जब अपने दोस्तों को सुधारने में लगे होंगे तो हो सकता है कि वह आपको भी अपनी बुरी आदतों में शामिल करना चाहे पर आप ऐसा हरगिज़ न होने दें ।अगर आप भी उसकी बुरी आदतों में शामिल हो गए तो फिर आपके दोस्त को कौन सुधारेगा ।बुरी आदतें चाहे जितनी अच्छी लगे पर बुरा का अंत बुरा ही होता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>