सावधान रहें अगर आप इन चीजों का कैसे करते हैं इस्तेमाल

Mar 31, 2017
सावधान रहें अगर आप इन चीजों का कैसे करते हैं इस्तेमाल

रोजाना हम अपनी जिंदगी में बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जिनका गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं। दरअसल बात यह है कि हम कई चीजें ऐसी हैं, जिनका सही तरीके से इस्तेमाल करना हम नहीं जानते। आज हम आपको ऐसी ही छोटी मोटी चीजों के सही इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं।
फाउंडेशन – फॉर्मेशन चुनते समय अधिकतर महिलाएं उसे अपने चेहरे पर लगाकर टेस्ट करती हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि फाउंडेशन चुनते समय से कभी भी चेहरे पर लगाकर नहीं बल्कि गर्दन या फिर कलाई पर लगाकर टेस्ट करें।
अंडा – अंडे को उबलते समय उसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा जरुर मिलाएं। ऐसा करने से आपको अंडा छिलने में जो भी परेशानी होती है, वो नहीं होगी।
चाबियां – अक्सर हम भूल जाते हैं कि कौनसी चाबी की ताले की है। इसका सबसे आसान इलाज यह है कि चाबी पर अलग-अलग कलर के रंग लगा दे। जिससे आपको पता लग जाएगा कौन से चाबी किस ताले की है।
कपड़ो को आयरन करना – यदि आप के कपड़ों में बहुत ज्यादा सुकुडंन है, तो कपड़ों में तीन बर्फ के टुकड़े डालें और उसे ड्रायर में सूखने के लिए डाल दें। 15 मिनट तक इस कपड़े को घर में ही रहने दें। ऐसा करने से कपड़े की सिकुड़न दूर हो जाएगी। अब आप कपड़ों को अच्छी तरह से आयरन कर सकते हैं। पर ध्यान रहे कि ड्रायर में जब आप कपड़े डालेें तो एक ही समय पर उसमें बहुत सारे कपड़े ना डालें।
खाने को दोबारा गर्म करना- हम अक्सर बचे हुए खाने को ताजा करने के लिए उसे माइक्रोवेव में गर्म करते हैं। खाना गर्म करते समय उसे प्लेट में रिंग शेप में फैलाये। ऐसा करने से आप का खाना काफी अच्छी तरह से गर्म हो जाता है और खाने में ऐसा लगता है जैसे अभी ही बना हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>