जानिए- हल्दी वाला दूध पीने से क्या क्या होते हैं फायदे

Apr 06, 2017
जानिए-  हल्दी वाला दूध पीने से क्या क्या होते हैं फायदे

स्कीन प्रॉब्लम दूर करें
हल्दी वाला दूध पीने से स्कीन की प्रॉब्लम से मुक्ति मिलती है।

कान के दर्द में आराम
हल्दी वाला दूध पीने से कान के दर्द जैसी समस्याओं में आराम मिलता है। इसे बॉडी का ब्लड संचार सही रूप से होता है। जिसे दर्द में तेजी के साथ आराम मिलता है।

शरीर को सुडोल बनाता है
रोजाना एक गिलास दूध में आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पीने से शरीर सुडोल हो जाता है। दरअसल गुनगुने दूध के साथ हल्दी के सेवन से शरीर में जमा फैट कम हो जाता है। इन में मौजूद कैल्शियम और दूसरे में इंडस हेल्थ ही तरीके से वेट लॉस करने में मदद करते हैं।

सर्दी खांसी की है दवा
हल्दी वाला दूध अपने एंटीबायोटिक गुण के कारण सर्दी खांसी में कारगर दवा का काम करता है। हल्दी वाला दूध फ्री रेडिकल्स से लड़ने वाले एंटीऑक्सिडेंट्स का बेस्ट सोर्स है।

चेहरे ग्लो करने लगता है
रोजाना हल्दी वाला दूध पीने से चेहरा चमकने लगता है। रुई के फाह को हल्दी वाले दूध में भीगो कर चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन की लाली और चमकने लगती है। साथ ही चेहरे पर निखार और चमक आ जाती है।

अल्सर ठीक करता है
यह एक पावरफुल एंटीसेप्टिक होता है और आप को हेल्थी बनाने के साथ साथ पेट के अल्सर और क्वालिटी का उपचार करता है। इससे पाचन बेहतर होता है और उनसे डायरिया और अपच नहीं होता है।

टॉक्सिन को दूर करता है
आयुर्वेद में हल्दी वाले दूध से इस्तेमाल शरीर की सफाई के लिए किया जाता है।यह खून में टॉक्सिंस को दूर करता है और लीवर साफ रखता है ।

हड्डियों में फायदे पहुंचाता है
रोजाना हल्दी वाला दूध पीने से शरीर को उचित मात्रा में कैल्शियम मिलता है। हड्डियां हेल्थी और स्ट्रांग बनती है। यह कई तरह के मरीजों को ठीक करता है।

लिवर को स्ट्रांग बनाता है
हल्दी वाला दूध लीवर को मजबूत बनाता है। यह लीवर की बीमारियों से शरीर की रक्षा करता है। यह खून को पतला करने वाले और रक्त वहीकरण की गंदगी को साफ करने वाला होता है।

पीरियड में होने वाले दर्द से राहत
हल्दी वाला दूध पीरियड से होने वाले दर्द से राहत देता है।गर्भवती महिलाओं को आसानी डिलीवरी के बाद सुधार और ज्यादा दूध निकलने और शरीर को जल्दी नार्मल करने के लिए हल्दी वाला दूध फायदेमंद है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>