लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मद्देनज़र 21 सितंबर को होगी BCCI की AGM मीटिंग

Aug 23, 2016
लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मद्देनज़र 21 सितंबर को होगी BCCI की AGM मीटिंग

नई दिल्ली। 21 सितंबर को भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी अपनी वार्षिक आम बैठक(एजीएम) आयोजित करने जा रही है। इसमें लोढ़ा समिति की सिफारिशों के क्रियान्वयन से पहले एक आम सहमति के लिए किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले आज यानी सोमवार को कार्यकारी समिति समीक्षा कर रही है। आपको बता दें कि लोढ़ा समिति का गठन उच्चतम न्यायालय ने किया था।

बीसीसीआई अध्यक्ष के मुताबिक, बीसीसीआई 21 सितंबर को मुंबई में एजीएम का आयोजन करा सकती है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने संबंधी निर्णय सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को दिया था। 25 अगस्त से पहले तीन सदस्यीय अनुपालन रिपोर्ट सौंपी जानी है और इसी वजह से बीसीसीआई ने इस हाई लेवल मीटिंग को बुलाया है।

Read : 

बीसीआई अगर अनुपालन रिपोर्ट नहीं सौंपती है तो इसे सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के रूप में भी देखा जा सकता है। लेकिन बीसीसीआई चाहता है कि भारत के प्रमुख न्यायाधीश टीएस ठाकुर खुद को इस मामले से अलग रखें। लोढ़ा समिति ने 11 ऐसे बिंदु चिन्हित किए हैं जिन्हें लागू किया जाना है।

Read :

इनकी रिपोर्ट को दो चरणो में अनुपालित कराया जा सकता है। पहली अनुपालन रिपोर्ट में शामिल प्रस्तावों को 30 सितंबर तक लागू किया जाना है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>