शादी के नाम पर बैंकों से मिल रहे पांच लाख, वायरल हुए इस पोस्ट की जानिए सच्चाई

Nov 14, 2016
शादी के नाम पर बैंकों से मिल रहे पांच लाख, वायरल हुए इस पोस्ट की जानिए सच्चाई
जब से पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद हुए हैं तब से सोशल मीडिया पर अफवाहों की भी बाढ़ आ गई है।  शनिवार को भी सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा गया है कि ‘जिसकी बहन, बेटी की शादी हो वह पुलिस अधिकारी की मुहर लगाकर पांच लाख रुपये तक बैंक से निकाल सकते हैं। इस खबर को दिल्ली पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए आम जन के लिए एडवाइजरी जारी की है। पुलिस का कहना है कि यह किसी शरारती तत्व द्वारा WhatsApp पर फैलाई गई केवल अफवाह है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।
इन शहरों में फैली अफवाह
यूपी के मथुरा जिले में जब अफवाहें उड़ीं तो एसबीआई के बैंक मैनेजर ने सूचना को झूठा करार दिया।  उन्होंने बताया कि  जिनके घर में शादी है वो कार्ड पर पुलिस अधिकारियों की मुहर  लगाकर लाए। इसके आधार पर वो बैंक से पांच लाख रुपए ले सकते हैं। बैंक मैनेजर के मुताबिक ये सब अफवाहे हैं, ऐसी खबरें खाता धारकों को भ्रमित कर रही हैं। अभीतक ऐसी गाइडलाइन आरबीआई से नहीं  मिली हैं। खबर झूठी फैलाई जा रही हैं। लोग ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें।
हरियाणा के अंबाला जिले में इस तरह की अफवाहे फैल रही है। वही जब इस बारे में अंबाला DSP हितेश यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शासन या प्रशासन की तरफ से ऐसा कोई निर्देश नहीं मिला है। ये सब अफवाहें है। इस तरह की अफवाह फैलाने वाले के ऊपर खख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैंक मैनेजरों ने भी ऐसे किसी प्रकार के आदेश मिलने से इंकार कर दिया है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>