बांग्लादेश: छापेमारी में नौ इस्लामी आतंकी मारे गए, दो गिरफ्तार

Jul 26, 2016

बांग्लादेश में आतंकवादियों के ठिकानों पर मंगलवार तड़के पुलिस की छापेमारी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया हैं.

बांग्लादेश विशेष पुलिस इकाइयों ने कल्याणपुरी इलाके की जहज इमारत में सुबह पांच बजकर 51 मिनट :स्थानीय समयानुसार: एक घंटे तक छापेमारी की.

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि पड़ोस में करीब आधी रात को एक अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया. इन आतंकवादियों के जमात उल मुजाहिदीन (बांग्लादेश जेएमब) के सदस्य होने का संदेह है.

ढाका के संयुक्त पुलिस आयुक्त शेख मारफ हसन ने कहा, ‘सभी (नौ) आतंकवादी प्रतीत होते हैं.’ काले कपड़े पहने इस्लामी बंदूकधारियों ने रात भर रह रह कर गोलीबारी की और ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाए.

ये भी पढ़ें :-  सरबजीत मामले में पाकिस्तान के एक पुलिस अफसर के खिलाफ वारंट जारी

 

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से दो अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से एक गोली लगने से घायल हो गया है. बांग्लादेश में हाल में इस्लामी आतंकवादियों ने कई घातक हमले किए हैं.

संदिग्ध आईएसआई आतंकवादियों ने बांग्लादेश में सबसे घातक हमला करते हुए ढाका स्थित राजनयिक क्षेत्र के एक कैफे में हमला किया जिसमें 22 लोग मारे गए थे. मारे गए लोगों में एक भारतीय लड़की समेत अधिकतर विदेशी थे. इसके बाद कमांडो ने जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया.

इस हमले में करीब 30 लोग घायल हो गए थे. इस्लामिक स्टेट ने इस हमले के चार घंटे बाद अपनी अमाक संवाद समिति के माध्यम से इस हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार का कहना है कि इस हमले के पीछे जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) का हाथ है.

ये भी पढ़ें :-  हाफिज सईद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई की अपील

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected