इरफान ने प्रतिबंधित बांग्लादेशी फिल्म का पहला लुक किया जारी

Feb 23, 2017
इरफान ने प्रतिबंधित बांग्लादेशी फिल्म का पहला लुक किया जारी

अभिनेता इरफान खान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपनी बांग्लादेशी फिल्म ‘दूब : नो बेड ऑफ रोजेज’ का पहला लुक जारी किया। यह फिल्म बांग्लादेश में प्रतिबंधित है। उन्होंने पोस्ट किया, “यह रहा एस्के मूवीज ‘दूब..’ का पोस्टर, जो मुख्य रूप से सरवर फारूकी की फिल्म है।”

इरफान इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं। चित्र में उनके चेहरे पर गंभीर भाव है और चेहरे के नीचे हरी-भरी पहाड़ियां नजर आ रही हैं।

बांग्लादेशी फिल्मकार मुस्तफा सरवर फारूकी की फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह बांग्लादेश के लेखक व फिल्मकार हुमायूं अहमद के बारे में है, जिन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देकर 27 साल के वैवाहिक रिश्ते को तोड़ लिया और उम्र में 33 साल छोटी एक अभिनेत्री से शादी रचा लिया।

वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, बांग्लादेश फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरशन (बीएफडीसी) की ज्वाइंट वेंच्योर प्रिव्यू कमेटी ने आठ मार्च 2016 को पिलम की पटकथा को मंजूरी दे दी। फिल्म पूरी होने के बाद बीएफडीसी ने फिल्म को 12 फरवरी को देखने के बाद 15 फरवरी को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दी, लेकिन इसके एक दिन बाद ही बीएफडीसी ने प्रोडकशन हाउस को एक पत्र भेजकर सूचित किया कि बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से एक पत्र प्राप्त होने के बाद फिल्म को मिले अनापत्ति प्रमाणपत्र को रद्द कर दिया गया है।

इरफान ने इस फैसले पर हैरानी जताई और कहा, “यह एक मानवीय मूल्य कहानी है, जो सूक्ष्म व संतुलित तरीके से महिला और पुरुष के रिश्तों से संबंधित है, अगर यह फिल्म देखी जाती है तो इससे समाज को क्या नुकसान हो सकता है?”

फिल्म ‘दूब : नो बेड ऑफ रोजेज’ का निर्माण बांग्लादेश की जाज मल्टीमीडिया, भारत की एस्के मूवीज और सह निर्माता के रूप में इरफान की आईके कंपनी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>