बांग्लादेश: इस्लामिस्ट समूह जेएमबी से जुड़ा एक आतंकवादी गिरफ्तार

Jun 15, 2016

प्रतिबंधित इस्लामिस्ट समूह जेएमबी से जुड़े एक शीर्ष आतंकवादी को मंगलवार को बांग्लादेश में गिरफ्तार किया गया.

बांग्लादेश में हाल में अल्पसंख्यको और धर्मनिरपेक्ष लेखकों के खिलाफ हुए जानलेवा हमलों को नियंत्रित करने के लिहाज से चल रहे अभियान में अभी तक 11,600 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.

पुलिस ने कहा कि उत्तरी मैमनसिंह इलाके के मुक्तागाछा इलाके से 60 वर्षीय चरमपंथी गरीबुल्ला अकंद सहित 26 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया. मुक्तागाछा थाने के प्रभारी फजलुल करीम ने कहा कि अकंद जमातउल मुजाहीद्दीन बांग्लादेश के फांसी चढ़ाए गए नेता सिद्दीकुल इस्लाम बांग्ला भाई के बहुत करीब था.

ये भी पढ़ें :-  सऊदी अरब में मज़दूरों के लिए बड़ी खुशखबरी, सऊदी मंत्रालय ने लिया ये बड़ा फैसला

हत्या के विभिन्न मामलों और बांग्ला भाई के करीबी सहयोगी होने के नाते आतंकवाद के आरोपों में पुलिस को अकंद की तलाश थी. बांग्ला भाई को सुनवायी के बाद संगठन के तीन अन्य शीर्ष नेताओं के साथ 2007 में फांसी दी गयी थी.

 

राजधानी ढाका में पुलिस ने बताया कि उनके कर्मियों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसारूल्ला बांग्ला टीम के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उसके बाद ही यह गिरफ्तारी हुई.

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने रात भर में 3,115 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है और उनमें से 26 लोगों के आतंकवादी होने का दावा किया है. आतंकवाद के खिलाफ इस अभियान में सुरक्षा बलों ने अभी तक 11,648 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :-  इस महिला सांसद ने की महिलाओं से की अपील कहा- पति जब तक वोटर आईडी न दिखाए मत करने देना सेक्स

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected