बेंगलुरु टेस्ट : चायकाल तक भारत ने गंवाए 4 विकेट

Mar 06, 2017
बेंगलुरु टेस्ट : चायकाल तक भारत ने गंवाए 4 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 122 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी के आधार पर भारत, आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी 35 रनों की बढ़त ही ले पाया है। चेतेश्वर पुजारा 34 और अजिंक्य रहाणे दो रन बनाकार नाबाद हैं।

भारत ने भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे सत्र की शुरुआत में ही जोश हेजलवुड ने अभिनव मुकुंद (19) को बोल्ड कर टीम का पहला विकेट गिराया।

मुकुंद के आउट होने के बाद लोकेश राहुल (51) और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन स्टीव ओकीफ ने राहुल को अर्धशतक लगाने के बाद मैदान पर टिकने नहीं दिया और 84 के कुल योग पर उन्हें स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करा इस साझेदारी को तोड़ा। लोकेश ने अपनी पारी में खेली गईं 85 गेंदों में चार चौके लगाए।

लोकेश के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (15) और रवींद्र जड़ेजा (2) को भी हेजलवुड ने पवेलियन भेजा। चायकाल तक भारत केवल 122 रन ही बना पाया।

आस्ट्रेलिया के लिए हेजलेवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ओकीफ को एक सफलता मिली।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया को 276 रनों पर समेटने में जडेजा ने शानदार भूमिका निभाई और छह विकेट अपने नाम किए। अपने दूसरे दिन रविवार के स्कोर छह विकेट पर 237 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही जोड़ पाई। रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने बाकी बचे चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भोजनकाल से पहले ही मेहमान टीम की पारी समेट दी।

भारत के लिए जडेजा के अलावा अश्विन को दो और उमेश यादव तथा ईशांत शर्मा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>