ममता ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, पार्टी लड़ेगी अकेले चुनाव

Mar 05, 2016

पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस अकेले उतरेगी.

पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज इसकी घोषणा करते हुए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची घोषित की जिसमें खेल हस्तियां, अभिनेता और पत्रकार शामिल हैं.

चुनाव आयोग द्वारा छह चरणों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के तुरंत बाद ममता ने एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा, कांग्रेस और वामपंथी दलों से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन इस बार पार्टी अकेले चुनावों में उतरेगी.

ममता भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी जहां से वह 2011 में निर्वाचित हुई थीं.

सारदा चिटफंड घोटाले के आरोपी और पूर्व मंत्री मदन मित्रा उत्तर 24 परगना जिले के अपनी पुरानी सीट कमारहट्टी से चुनाव लड़ेंगे.

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया, बंगाल क्रिकेट के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला, फुटबॉल खिलाड़ी रहीम नबी, बंगाली अभिनेता सोहम और पत्रकार प्रबीर घोषाल तृणमूल उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं.

माकपा के निष्कासित नेता और पूर्व मंत्री अब्दुर रज्जक मुल्ला भांगर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे जबकि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी बैशाली डालमिया का नाम भी तृणमूल उम्मीदवारों की सूची में शामिल है.

ममता ने छह चरणों में होने वाले चुनाव पर नाखुशी जताते हुए कहा, ‘‘माकपा, कांग्रेस और भाजपा राजनीतिक रूप से हमसे नहीं लड़ सकते हैं और हमेशा उन्होंने बंगाल के खिलाफ झूठा प्रचार किया.’’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>