बम बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी : ममता

May 22, 2017
बम बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सर्तकता बढ़ाने और बम बनाने की गतिविधियां रोकने का पुलिस को सोमवार को निर्देश दिया, खास तौर से बीरभूम जिले के संवेदनशील इलाकों में, जहां देसी बम बनाने संबंधी विस्फोट की घटनाएं हुई हैं। प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान ममता ने पुलिस से कहा, “कृपया ध्यान दीजिए। बम बनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जो भी हथियार वहां हैं, उनका निस्तारण किया जाए।”

बीते महीने दो समूहों में हुई झड़प के बाद देसी बम विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गुडांगर्दी की इजाजत नहीं दी जाएगी।

आरएसएस समर्थित संगठनों द्वारा राम नवमी की रैली में तलवार लहराने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “किसी गुंडागर्दी की इजाजत नहीं दी जाएगी और न ही किसी को तलवारबाजी कर बाहुबल के जरिए इलाके में नियंत्रण की अनुमति होगी।”

उन्होंने कहा कि नानूर और परुई ‘संवेदनशील’ इलाके हैं।

कुछ बाहरी मरीजों द्वारा रामपुरहट (अस्पताल) में गड़बड़ी पैदा करने के आरोप पर ममता ने पुलिस और जिला प्रशासन को अस्पताल के बाहर पुलिस शिविर स्थापित करने पर विचार करने व सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया।

ममता ने पुलिस अधिकारी से कहा, “कुछ मरीज जो बाहर से आ रहे हैं, वे दिक्कतें पैदा कर रहे हैं। आप अस्पताल के बाहर एक पुलिस शिविर स्थापित करने पर विचार कीजिए, क्योंकि यह झारखंड सीमा से लगा हुआ है।”

ममता ने अस्पताल के अधिकारियों को दूसरे राज्यों से अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीजों का सही तरीके से संपर्क विवरण रखने का निर्देश दिया।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>