मंदिर में दलितों की एंट्री पर लगी बैन, पुजारी ने मंदिर पर चिपकाया नोटिस

Aug 23, 2017
मंदिर में दलितों की एंट्री पर लगी बैन, पुजारी ने मंदिर पर चिपकाया नोटिस

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मौदाहा कस्बे के गदाहा गांव में रामायण पाठ को लेकर दलित भेदभाव का मामला सामने आया है। जहाँ मंगलवार को एक पुजारी ने मंदिर के बाहर दलित के लिए नोटिस लगा दिया है कि रामायण पाठ से दूर रहें। उसके साथ-साथ दलित समुदाय को चेतावनी दी गई है। कि 10 दिनों तक चल रहे पाठ के दौरान मंदिर में प्रवेश न करें।

बता दें कि इस बारे में गांव के दलितों का कहना है ‘कि किसी भी धार्मिक कार्य के दौरान उनके समुदाय के लोगों को बाहर कर दिया जाता है। क्योंकि हम लोगों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि दलित बुरा संयोग लेकर आएंगे।’ मिली रिपोर्ट्स के अनुसार राम जानकी मंदिर के पुजारी ने मंदिर के बाहर दलित समुदाय को चेतावनी भरे अंदाज में 10 दिनों तक रामायण पाठ के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया था। और इसके लिए मंदिर के बहार नोटिस भी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें :-  रेप के आरोप में घिरे 'फलाहारी बाबा' हुए गिरफ्तार, सामने आई सच्चाई

वहां के गुरु प्रसाद आर्य ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि यह कोई पहली बार नहीं है जब दलितों के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई गई हो। इस मामले में एसडीएम सुरेश कुमार ने कहा कि, ‘इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। पुजारी की भूमिका अगर इसमें पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>