गुस्साए पाक ने किया बलूचिस्तान पर हमला, महिलाओं-बच्चों को भी नहीं बख्शा

Sep 10, 2016
गुस्साए पाक ने किया बलूचिस्तान पर हमला, महिलाओं-बच्चों को भी नहीं बख्शा

बलूचिस्तान। पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर ताजा सैन्य कार्रवाई शुरू की है। इस बात की जानकारी बलूच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल नवाज बुग्ती ने दी है।

बलूचिस्तान में बिगड़े हालात

बलूच नेता अब्दुल नवाज बुग्ती ने बताया कि पाकिस्तान ने बलूचिस्तान के डेरा बुग्ती समेत क्षेत्र के दूसरे रिहायशी इलाकों में हमले किए हैं।

Pakistan forces have started fresh waves of military ops across Balochistan: Abdul Nawaz Bugti, Baloch Republican Party (Rep at UNHRC)

— ANI (@ANI_news)

इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सैन्य बलों ने करीब 19 लोगों को बंधक बनाया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। बुग्ती ने बताया कि बंधक बनाए गए सभी लोग एक ही परिवार से हैं।

…including women & children all belonging to same family abducted: Abdul Nawaz Bugti, Baloch Republican Party

— ANI (@ANI_news)

अब्दुल बुग्ती ने बताया कि नसीराबाद जिले के कई इलाकों में भी पाकिस्तानी सेना ने हमले किए हैं। इस कार्रवाई में कई नागरिकों को प्रताड़ित किया गया और कईयों को बंधक बनाया गया है।

‘पाकिस्तान ने शुरू की सैन्य कार्रवाई’

बलोच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल बुग्ती ने बताया कि डेरा बुग्ती में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई में एक आदमी की मौत भी हुई है। वहीं सैन्य कार्रवाई के दौरान तुरबत इलाके में एक घर को चार दिनों से सीज कर दिया गया है।

…including women & children all belonging to same family abducted: Abdul Nawaz Bugti, Baloch Republican Party

— ANI (@ANI_news)

— ANI (@ANI_news) https://twitter.com/ANI_news/status/774452829398396928″>September 10, 2016

अब्दुल बुग्ती ने बताया कि इस घर में रहने वाले लोग भूख-प्यास से बेहाल हैं लेकिन पाकिस्तानी सेना उन्हें घर से निकलने नहीं दे रही है।

‘कई लोगों को पाक सेना ने बनाया बंधक’

बुग्ती ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया से समर्थन की मांग की है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया हमारे आवाज को बुलंद करे जिससे बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा की जा रही अमानवीय कार्रवाई पर लगाम लग सके।

Its time international media raises their voice and help save the Baloch from inhuman atrocities of Pak forces in Balochistan: Abdul Bugti

— ANI (@ANI_news)

अब्दुल बुग्ती ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार को आयोग पूरे मामले की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने बलूचिस्तान के ताजा हालात को संयुक्त राष्ट्र के सामने पेश करने की कोशिश की है।

महिला कार्यकर्ता ने पाकिस्तान की खोली पोल

दूसरी ओर बलूचिस्तान की महिला कार्यकर्ता फरजाना एम. बलूच ने भी पाकिस्तानी सेना के जुल्मों को बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की पैरामिलिट्री फोर्स ने बोलान इलाके में हमला किया है। जहां उन्होंने 40 से ज्यादा महिलाओं और बच्चों का अपहरण किया है।

Pakistani paramilitary forces kidnapped more than 40 women & children from Bolan area of Balochistan: Farzana Majeed Baluch, Baloch Activist

— ANI (@ANI_news)

सैन्य ऑपरेशन के बाद से कोहलू और डेरा बुग्ती की रहने वाली जरीना मैरी समेत अन्य मैरी और बुग्ती महिलाओं का कुछ भी पता नहीं चल रहा है। बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा मानवाधिकार का उल्लंघन चरम पर पहुंच गया है।

Zarina Marri & other Marri-Bugti women are still missing after military operations in Kohlu and Dera Bugti of Balochistan: Farzana M Baluch

— ANI (@ANI_news)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>