‘बाहुबली-2’ स्टोरी- लो अब सब जान लो, इसलिए कटप्पा ने मारा था बाहुबली को..

Apr 28, 2017
‘बाहुबली-2’ स्टोरी- लो अब सब जान लो, इसलिए कटप्पा ने मारा था बाहुबली को..

270 करोड़ रुपए के लागत से बनी फिल्म ‘बाहुबली-2’ भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है, आज ये फिल्म रिलीज़ हो गई है। इसी के साथ ही पहले भाग के रिलीज के 22 महीने बाद अब लोगों को इसका जवाब भी मिल जाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था? वैसे तो इसका एक लाइन में जवाब ये है कि राजमाता शिवगामी के कहने पर कटप्पा ने बाहुबली को मारा था।

बता बेन कि बाहुबली की शुरुआती स्क्रिप्ट में कटप्पा द्वारा बाहुबली को मारे जाने का प्लान नहीं था। बल्कि इस सीन की जगह कहानी कुछ और ही थी। बजरंगी भाईजान और बाहुबली जैसी फिल्मों की कहानी लिख चुके विजयेंद्र ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा था कि,

‘पहले हमनें कटप्पा और बाहुबली के इस ड्रामैटिक सीन को कहानी में ऐड नहीं किया था। लेकिन जब फिल्म क्रू ने इस फिल्म में ड्रामा ऐड करने को कहा, उसके बाद ये सीन सबसे आखिरी में जोड़ा गया था।’और ‘अगर ड्रामे की डिमांड ना होती, तो शायद ये सवाल वायरल ना हो पाता कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा…? और आज यही सवाल मूवी की जान है।’

फिल्म के एक क्रू-मेबर ने नाम ना नाम न बताने की शर्त पर बताया है कि, ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस सीन को शूट करने को लेकर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने बहुत सेक्युर्टी रखी गई थी। शूटिंग के दौरान कुछ इंफॉर्मेशन लीक भी हुईं थीं।

इसी की वजह से करीब 150 क्रू-मेंबर्स से बॉन्ड भरवाकर गोपनीयता की शपथ भी दिलवाई गई थी, ये बॉन्ड खास तौर से तब भरवाया गया था, जब कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा वाले सवाल का जवाब शूट किया जाना था। इतना ही नहीं, इस बॉन्ड में ये भी क्लियर किया गया था कि इस सीन से जुड़ी कोई जानकारी लीक करने पर फाइनेंशियल पेनाल्टी और सजा दोनों हो सकती है। कई दिनों तक तो हमें सेट पर फोन बंद करना पड़ा था। क्योंकि पूरी फिल्म की जान है ये सवाल।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>