बाबा रामदेव के पंतजली आंवला जूस को देश भर की आर्मी कैंटीन ने किया बैन, सेहत के लिए बताया नुक्सानदायक

Apr 24, 2017
बाबा रामदेव के पंतजली आंवला जूस को देश भर की आर्मी कैंटीन ने किया बैन, सेहत के लिए बताया नुक्सानदायक

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली आयुर्वेद जो भारत में शुद्ध और सेहतमंद उत्पाद बनाने का ब्राण्ड बन चुकी उसके लिए एक बुरी खबर है। देश भर की आर्मी कैंटीन में पतंजली के एक उत्पाद आंवल जूस को मानको पर खरा न उतरने के बाद बैन कर दिया गया है। यह पतंजली आयुर्वेद के लिए बुरी खबर हो सकती है। क्योकि सेना के इस कदम से बाजार में शुद्धता की गारंटी बन चुके पतंजली के उत्पादों से लोगो का भरोसा कम हो सकता है।
जानकारी के अनुसार, 3 अप्रैल को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD) ने अपने सभी डिपो को पत्र लिखकर पतंजली के आंवला जूस की बिक्री रोकने के लिए कहा है। साथ ही कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट का यह भी निर्देश है की बचे हुए आंवल जूस के स्टोक को लौटाने के लिए एक नोट भी तैयार करे। कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट ने अपने इस कदम की जानकारी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली आयुर्वेद को भेज दिया है।

एक लैब रिपोर्ट का हवाला देते हुए कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट ने बताया की पतंजली का यह उत्पाद मानको पर खरा नही उतरा है। और ये आंवला जूस सेहत के लिए नुकसानदायक है। इस मामले की जानकारी में दो अधिकारियो ने बताया की आंवला जूस की टेस्टिंग कोलकाता की सेंट्रल फूड लैबरेटरी में कराई गयी है।

उनका कहना है कि यह एक सरकारी लैब है जिसने आंवला जूस के बारे में प्रतिकूल रिपोर्ट CSD को भेजी है। रिपोर्ट आने के बाद ही कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD) ने यह उत्पाद बैन करने का निर्देश जारी किया है। खबरों के अनुसार, पतंजली ने आर्मी कैंटीन से अपने उत्पाद को वापिस भी मंगाना शुरू कर दिया है। हालाँकि CSD के आदेश पर पतंजली की और से अभी तक कोई भी जवाब नहीं आया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>