बाबा रामदेव के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट, विवादित बयान देने का लगा है आरोप

May 13, 2017
बाबा रामदेव के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ़्तारी वारंट, विवादित बयान देने का लगा है आरोप

पतंजलि योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ रोहतक की एक अदालत ने गिरफ़्तारी वारंट जारी किया है। रामदेव के खिलाफ कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने अदालत में याचिका डाल उनके खिलाफ कार्यवाही की माँग की थी।

दरअसल हरियाणा के रोहतक में पिछले साल हुये सद्भावना सम्मलेन में बाबा रामदेव भाग लेने पहुँचे थे। इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने एक ऐसा बयान दिया था जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। बाबा रामदेव के उस बयान की एक विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गयी थी। जिसमे बाबा रामदेव ये कहते हुये नज़र आ रहे थे कि अगर कानून आड़े नही आये तो मैं उन सब लोगो का सर कलम करवा दूँ जो भारत माता की जय नही बोलना चाहते। बाबा रामदेव के बयान से आहत होकर सुभाष बत्रा ने रोहतक के एसपी से मिलकर मांग की थी की रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाये। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था।

जिसके बाद सुभाष बत्रा ने कोर्ट की तरफ अपना रुख किया था। सुभाष बत्रा ने अपनी याचिका में कहा कि रामदेव ने सद्भावना सम्मलेन में कहा था अगर कानून आड़े नही आये तो मैं उन सब लोगो का सर कलम करवा दूँ जो भारत माता की जय नही बोलना चाहते। रामदेव के इस बयान को देश द्रोह करार देते हुए सुभाष ने कोर्ट से रामदेव के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी।

सुभाष बत्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुये कोर्ट ने कई बार रामदेव को समन भेजा लेकिन वो एक बार भी कोर्ट में हाजिर नही हुए। इसलिए कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी कर दिया। अब रामदेव को अदालत में हाजिर होकर जमानत लेने होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>