समर्थक बाबा रामदेव ने साधा मोदी पर निशाना कहा, आयुर्वेद पर अधिक टैक्स लगाकर कैसे आयेंगे लोगो के ‘अच्छे दिन’

May 30, 2017
समर्थक बाबा रामदेव ने साधा मोदी पर निशाना कहा, आयुर्वेद पर अधिक टैक्स लगाकर कैसे आयेंगे लोगो के ‘अच्छे दिन’

बहुत जल्द पुरे देश में जीएसटी को एक जुलाई से लागू किया जा रहा है। इसके लिए लगभग सभी तैयारिया पूरी कर ली गयी है। इसके अलावा किस प्रोडक्ट को किस टैक्स श्रेणी में रखा जायेगा, यह भी तय हो चूका है।

अभी हाल ही में एक जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में करीब 1250 उत्पाद पर टैक्स की दर निर्धारण कर दी गयी। लेकिन बैठक के बाद जो सूची सामने आई है उससे मोदी सरकार के सबसे बड़े समर्थक बाबा रामदेव गुस्से में है। उन्होंने मोदी सरकार पर ही निशाना साध दिया और बढे हुये टैक्स के विरोध में कहा दिया कि क्या यही ‘अच्छे दिन’ है। रामदेव ने सरकार से पुछा है की क्या आयुर्वेद पर ज्यादा टैक्स लगाकर अच्छे दिन कैसे आ सकते है।
दरअसल, मोदी सरकार ने आयुर्वेदिक दवाईयों पर 12 फीसदी टैक्स लगाने का फैसला किया है। जिससे बाबा बौखला गए है। जहाँ पहले इन दवाओं पर सात फीसदी टैक्स लगता था। वही अब 12 फीसदी टैक्स लगने से दवाइयों महंगी हो जाएगी। जिससे लोगो का ध्यान इलाज की इस पद्दति से हट सकता है।

ये भी पढ़ें :-  2600 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना

बाबा रामदेव के अलावा उद्योग संगठन एसोसिएशन आफ मैनुफैक्चरर्स आफ आयुर्वेदिक मेडिसिन्स (एएमएएम) ने भी सरकार के इस फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा की जहाँ एक तरफ सरकार आयुर्वेदिक दवाओं को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है वही दूसरी तरफ जीएसटी में आयुर्वेद पर ज्यादा टैक्स लगा रही है। इससे आम आदमी इन दवाओं से वंचित हो जायेगा।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>