घाटी के बीटेक पास जुबैर ने बंदूक नहीं कलम पकड़ी और आज परीक्षा पास कर बने सेना में अफसर

Oct 06, 2016
घाटी के बीटेक पास जुबैर ने बंदूक नहीं कलम पकड़ी और आज परीक्षा पास कर बने सेना में अफसर
एक तरफ जहां घाटी के तमाम गुमराह युवा बंदूकों से नफरत की जंग लड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ अनंतनाग जिले से एक अच्छी खबर है। यहां के इंजीनियरिंग ग्रेजुएट एक छात्र ने एसएसबी यानी सर्विस सलेक्श बोर्ड की परीक्षा में सफलता हासिल कर ली है। चौथा स्थान हासिल कर घाटी के युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं। अब जल्द ही  जुबैर अहमद भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी के रूप में ज्वाइन करेंगे। जुबैर का कहना है कि  घाटी में इन दिनों हालात बेहद तनावपूर्ण हैं और वे  उनसे पूरी तरह वाकिफ हैं। बुरहान बानी के एनकाउंटर ने घाटी में जो हालात पैदा किए, वो किसी से छुपे नहीं है।
49 सप्ताह की करेंगे ट्रेनिंग
जुबैर अब चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में 49 सप्ताह के लंबे अधिकारी प्रशिक्षण में शामिल होंगे। एसएसबी की परीक्षा पास करने वाला जुबैर अहमद अनंतनाग जिले के पास एक छोटे से गांव में रहता है और इसी साल दिल्ली स्थित एसआरएम यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की। चेन्नई अकादमी में प्रशिक्षण के बाद जुबैर बतौर लेफ्टिनेंट भारतीय सेना में शामिल हो जाएगा।
बुरहान के मारे जाने पर कई दिनों तक था कर्फ्यू
घाटी में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने पर बीते दिनों करीब 50 दिनों तक कर्फ्यू लगा रहा। वजह कि अलगाववादियों की शह पर घाटी के गुमराह युवा बुरहान वानी के मारे जाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी ओर से सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की जा रही थी।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>