संगीत सोम पर भड़के आजम खान- बोले, ताजमहल ही क्यों? संसद और राष्ट्रपति भवन को भी गिरा देना चाहिए

Oct 17, 2017
संगीत सोम पर भड़के आजम खान- बोले, ताजमहल ही क्यों? संसद और राष्ट्रपति भवन को भी गिरा देना चाहिए

यूपी के बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा ताज महल को गद्दारों द्वारा बनवाया स्मारक कहे जाने पर अब यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान का भी बयान सामने आया है। आजम खान ने बिना नाम लिए कहा कि अकेले ताजमहल ही को क्यों? बल्कि संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, लालकिला जैसी सभी इमारतों को ढहा दिया जाना चाहिए, क्योंकि ये सब गुलामी की निशानी हैं।

बता दें कि आजम का कहना है कि देश में दासता की निशानी ताजमहल को तत्काल गिरा दिया जाना चाहिए, क्योंकि इन ऐतिहासिक इमारतों को देखकर गुलामी का अहसास होता है। सपा नेता ने कहा कि जाहिर है जिन्हें आरएसएस के लोग गद्दार कहते हैं, अगर ये गद्दारों की निशानियां है तो इसे ध्वस्त कर देना चाहिए। छोटे बादशाह से तो हमने कहा कि आप आगे चलो हम साथ चलेंगे। पहला फावड़ा आपका होगा दूसरा हमारा होगा।

इस से पहले संगीत सोम के बयान को लेकर ममता बनर्जी ने भी वार करते हुए कहा था कि यदि ताजमहल गद्दारों ने बनवाया तो फिर ब्रिटिश स्मारकों पर क्या कहेंगे? उन्होंने कहा कि “मुझे टिप्पणी करने में भी शर्म महसूस हो रही है। ब्रिटिश काल में बहुत सी चीजें तैयार की गईं और वे हेरिटेज हैं।” उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि “मैं नहीं जानती उन्होंने ताज महल को क्यों बाहर किया। उन्होंने मुगलसराय का बदल दिया, लेकिन वह भारत का नाम बदलना चाहें तो फिर हम कहां जाएंगे।” उन्होंने आगे कहा कि “भारत की ऐतिहासिक संस्कृति और हेरिटेज को खत्म करना बीजेपी का राजनीतिक अजेंडा है। यह निंदनीय है।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>