आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने लिया संन्यास

Mar 27, 2017
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने लिया संन्यास

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। टैट ने कलाई की चोट के कारण संन्यास की घोषणा की है।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने पिछले साल सिडनी में भारत के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के साथ करियर का अंतिम टी-20 मैच खेला था। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें यह फैसला लेना पड़ा।

वेबसाइट ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार, टैट ने कहा, “मैं सच कहूं तो कुछ और साल तक क्रिकेट खेलना चाहता था, फिर चाहे वह ब्रिटेन में हो या यहां। मैं जानता हूं कि ढलती उम्र में युवा खिलाड़ियों के साथ खेलना मुश्किल है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह इतना मुश्किल होने वाला है।”

टैट ने कहा, “मैं अपनी कलाई के कारण नहीं खेल पा रहा हूं। बिग बैश लीग के दौरान मैं जानता था कि अब करियर की समाप्ति का समय आ गया है। अब इस चोट के साथ आगे नहीं खेल सकता। मैं 34 साल का हूं और मेरा मानना है कि जब आप मैदान पर अधिक योगदान नहीं दे पाते हैं और तो आपके लिए संन्यास लेना ही सही विकल्प होता है।”

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के संन्यास पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, “इस समय टैट विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे। उनको खेलते देखना उत्साहजनक था। आस्ट्रेलिया के लिए 2007 विश्व कप विजय अभियान में उनकी भूमिका अहम रही।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>