आस्ट्रेलिया अच्छा खेला तो भी भारत 3-0 से जीतेगा : हरभजन

Feb 17, 2017
आस्ट्रेलिया अच्छा खेला तो भी भारत 3-0 से जीतेगा : हरभजन

भारत के लिए लम्बे समय तक खेल चुके ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा है कि भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई टीम अगर अच्छी क्रिकेट खेलती है तो भी मेजबान 3-0 से श्रृंखला जीतेंगे। हरभजन का मानना है कि चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अगर स्पिन की मददगार पिचें होती हैं तो आस्ट्रेलिया के जीतने की संभावन नहीं हैं। हरभजन के मुताबिक आस्ट्रेलिया की टीम में रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट जैसे खिलाड़ियों की कमी है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक हरभजन ने कहा है, “अगर आस्ट्रेलिया अच्छा भी खेलती है तो भारत 3-0 से श्रृंखला जीतेगा, वो भी तब जब आस्ट्रेलिया अच्छा खेलेगा नहीं तो भारत 4-0 से जीतेगा।”

हरभजन ने कहा, “मैं नहीं मानता कि भारत में विकेट आस्ट्रेलिया के लिए इतने आसान होने वाले हैं। अगर पिच पहली ही गेंद से स्पिन लेती है तो मुझे नहीं लगता कि वह ज्यादा देर विकेट पर टिक पाएंगे।”

हरभजन ने आस्ट्रेलिया की पुरानी टीम को इस टीम से कई बेहतर बताते हुए कहा कि इस टीम में पुरानी टीम जैसे बल्लेबाज नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “आस्ट्रेलिया की पुरानी टीम में मैथ्यू हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग, डेमियन मार्टिन, माइकल क्लार्क, जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज थे। लेकिन इस टीम में सिर्फ डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ ही अच्छे बल्लेबाज हैं। मैं नहीं मानता कि वह आस्ट्रेलिया में जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं तो उस तरह की बल्लेबाजी यहां कर पाएंगे।”

आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में नाथन लॉयन, स्टीव ओ कैफे, एश्टन अगर और मिशेल स्वेपसन के रूप में चार प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। हरभजन का मानना है कि मेहमान टीम के स्पिनरों को भारतीय पिचों पर सही गति से गेंदबाजी करने में मुश्किल होगी।

उन्होंने कहा, “मैं नहीं मानता कि उनके स्पिन गेंदबाजों में इस तरह की काबिलियत है। आस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना और यहां गेंदबाजी करने में फर्क है। दोनों जगह सही गति का अंतर है। उन्हें यहां इससे तालमेल बिठाना होगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>