सेक्स परिवर्तन की इच्छा रखने वालो को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है भारत,तेजी से बढ़ रही है विदेशियों की तादाद

May 10, 2016

नई दिल्ली: कभी अपनी सभ्यता और संस्कृति से सबको अपनी ओर लुभाने वाला भारत आजकल सेक्स चेंज करवाने वालों को अपनी ओर लुभा रहा है. सेक्स चेंज ऑपरेशन कराने के लिए भारत आने वाले विदेशियों की तादाद तेजी से बढ़ी है. पिछले कुछ समय में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ी है जो भारत आकर सेक्स चेंज ऑपरेशन करा रहे हैं. सेक्स और समलैंगिकता जैसे विषयों पर झिझकते भारतीय समाज के लिए यह हैरतअंगेज हो सकता है कि सेक्स चेंज करवाने वाले लोगों को भारत आकर्षित कर रहा है.

भारत में सस्ता है सेक्स चेंज करवाना
अगर डॉक्टरों की माने तो भारत में सेक्स चेंज करवाना यूरोप के देशों को मुकाबले कहीं सस्ता है. साथ ही साथ भारत में लोगों को लंबी वेटींग लिस्ट का भी सामना नहीं करना पड़ता है. यूरोप के दोशों में सेक्स चेंज कराने के लिए कम से कम एक साल का इंतजार करना पड़ सकता है.

लेकिन भारत में इस वेटिंग लिस्ट का सामना नहीं करना पड़ता है. उसके अलावा जहां विदेशों में सेक्स चेंज का खर्चा 25 लाख से ज्यादा का आता है वहीं भारत में 4 लाख में सेक्स चेंज करवाया जा सकता है. हलांकि भारत के अलावा थाईलैंड भी सेक्स चेंज करवाना आसान और किफायती है. पर भारत के मुकाबले थाइलैंड में रुकने का खर्च ज्यादा आता है जिस वजह से भारत सेक्स चेंज करवाने वालों के लिए एक अच्छा ऑपसन बन गया है.

2020 तक दोगुना हो जाएगा बाजार
अगर मार्केट एक्सपर्ट की माने तो इस वक्त भारत में सेक्स चेंज करवाने का बाजार लगभग 3 अरब डॉलर का है. जो की तेजी से बढ़ रहा है. उम्मीद ऐसी है कि 2020 तक ये बाजार दोगुना या उससे भी ज्यादा का हो सकता है. भारत सरकार मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए खासा काम कर रही है. हाल ही में सरकार ने एम-वीसा नाम से साल भर का वीसा देने की योजना भी शुरू की है. जिसके बाद से लोगों के लिए भारत आकर इलाज कराना पहले से आसान हो गया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>