उस समय खूब गिरे थे रेखा के आंसू, जब बिना बताए 5 मिनट तक होठों पर किए गए थे किस…

Oct 11, 2017
उस समय खूब गिरे थे रेखा के आंसू, जब बिना बताए 5 मिनट तक होठों पर किए गए थे किस…

सदाबहार बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा का जीवन किसी रहस्य से कम नहीं है। वो आज 63 साल की होने के बावजूद सबसे ज्यादा ग्लैमरस दिखती हैं। वैसे तो अभिनेत्री की जिंदगी हमेशा से ही विवादों से घिरी रही है। उनकी जिंदगी में कई किस्से और राज दफन हैं। जिसको उन्होंने अपनी बायोग्राफी ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी’ में बयान किया है।

बता दें कि अभिनेत्री रेखा ने अपनी जिंदगी का वो दर्द अपनी किताब में बयान किया है जो उन्हें महज 15 साल की उम्र में झेलना पड़ा था। ये वाकया है फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान का, जहां रेखा के साथ कुछ ऐसा हुआ जो बेहद दर्दनाक था। हुआ ये कि एक रोमांटिक गाने के शूट के लिए रेखा सेट पर पहुंची थीं। वहां जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला अभिनेता बिस्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू कर दिया और ये किस 5 मिनट तक चलता रहा। कैमरा लगातार रोल होता रहा और डायरैक्टर ने कट तक नहीं बोला। इतना ही नहीं बल्कि वहां यूनिट के सदस्य सीटियां मार रहे थे। अभिनेत्री रेखा ने अपनी आंखें बंद कर ली, मगर इन बंद आंखों में सिर्फ आंसू थे।

अभिनत्री को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। कि उनके साथ ऐसा सीन कराया जाएगा। इस घटना के बाद जब रेखा ने इस चीज के लिए आवाज उठाने की कोशिश करने लगीं तो उनको किसी बुरे अंजाम के डर से चुप करा दिया गया। इसी किताब में उनकी शादी के दौरान हुई एक घटना का भी जिक्र है।

जब रेखा और विनोद मेहरा कोलकाता से शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन का स्वागत चप्पल से किया गया। हुआ ये कि विनोद की मां यानी रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं। जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया। उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाली और उन्हें घर में घुसने से मना कर दिया।

लेकिन इन सब परेशानियों को झेलने के बाद भी रेखा ने हार नहीं मानी। उन्होंने अपना हौसला बनाए रखा और कामयाबी के उस स्तर पर गईं जहां हर अभिनेत्री पहुंचने का सपना देखती है। यही वजह है कि बॉलीवुड की इस ऑलटाइम फेवरेट दीवा के लिए लोगों में दीवानगी आज भी बरकरार है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>