पहली ही नज़र में CM को हुआ था इनसे प्यार, काजोल समझ किया था प्रपोज

Jul 24, 2017
पहली ही नज़र में CM को हुआ था इनसे प्यार, काजोल समझ किया था प्रपोज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का जन्म 22 जुलाई 1970 को नागपुर में हुआ। वैसे तो उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी हुई बहुत से दिलचसप बातें हैं। इन में सब से ज्यादा दिलचस्प उनकी लव स्टोरी है, जहाँ मुख्यमंत्री देवेंद्र ने अमृता को पहली बार देखते ही उनसे शादी का मन बना लिया था।

बता दें कि इनकी लव स्टोरी के बारे में देवेंद्र के करीबी शैलेश जोगलेकर बताते हैं कि देवेंद्र और अमृता की मुलाकात उनके घर पर हुई थी। दोनों ने एक घंटे की चर्चा के बाद शादी करने का फैसला लिया था। और एक बार खुद देवेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया था। कि उनकी वाइफ एकदम एक्ट्रेस काजोल जैसी लगती हैं। उन्हें पहली बार देख उन्होंने शादी का मन बना लिया था। अमृता रानाडे नागपुर के मशहूर डॉक्टर डॉ.चारु रानाडे और नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. शरद रानाडे की बेटी हैं। और अब इन दोनों की देविजा नाम की एक बेटी है।

ये भी पढ़ें :-  भारत के लोकतंत्र से प्यार करते हैं तो अपने घरों से टीवी का कनेक्शन कटवा दीजिए: रवीश कुमार

देवेंद्र 2005 में ही विधायक के रूप में दूसरे कार्यकाल के दौरान विवाह बंधन में बंध गए थे। उनका विवाह नागपुर में चर्चा का विषय बन गया था। जहाँ उनकी शादी में नागपुर की कई झोपड़पट्टियों के लोग भी पहुंचे थे। वहां करीब 500-600 लोगों का जमावड़ा था। और फुटाला तालाब के किनारे बॉटैनिकल गार्डन में सैकड़ों नागपुर वासियों के सामने विवाह संपन्न हुआ था। उनकी वाइफ अमृता फड़णवीस एक क्लासिकल सिंगर भी हैं। लेकिन अभी फिलहाल वो एक्सिस बैंक में कार्यरत हैं।

देवेंद्र के अनुसार उनको बॉलीवुड अभिनत्री काजोल बेहद पसंद हैं। जब उन्होंने अमृता को पहली बार देखा तो बोले, “तुम काजोल जैसी दिखती हो और उन्होंने अमृता को उनको शादी के लिए प्रपोज कर दिया।” इन बीच एक पार्षद से लेकर राज्य का मुख्यमंत्री बनने तक का सफर देवेंद्र के लिए चुनौतियों से भरा रहा। लेकिन इन सब के होते हुए भी देवेंद्र के इस सफर को कामयाब बनाने में उनकी वाइफ अमृता का बड़ा योगदान रहा है। पेशे से बैंकर अमृता व्यस्त रहते हुए भी अपने पति के राजनीतिक कार्यक्रमों में हमेशा उनके साथ मौजूद रहती हैं।

ये भी पढ़ें :-  जिस देश में भूख से लोगों की मौतें होती हों, जहां करोड़ों लोग आज भी भूखे पेट सोते हों
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>