हिंदु नेताओं की हत्‍या की कोशिश में शामिल 13 लोग दोषी करार

Sep 15, 2016
हिंदु नेताओं की हत्‍या की कोशिश में शामिल 13 लोग दोषी करार

बेंगलुरु। बेंगलुरु के स्‍पेशल कोर्ट ने हिंदुओं की हत्‍या की साजिश में उन 13 लोगों को दोषी ठहराया है लश्‍कर-ए-तैयबा की साजिश में से जुड़े थे। एनआईए ने इस पूरे मामले में 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट तैयार की थी। एनआईए को जानकारी मिली थी कि कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्‍ट्र के कुछ खास हिंदु नेताओं की हत्‍या की योजना इन लोगों ने तैयार की है।

14 लोग शामिल, एक फरार

14 में से 13 लोगों को दोषी ठहराया गया है। एक व्‍यक्ति जाकिर फिलहाल फरार बताया जा रहा है। सजा का ऐलान अब शुक्रवार को किया जाएगा।

सभी 13 को आईपीसी के गैरकानूनी गतिविधियों के तहत दोषी ठहराया गया है। सबसे पहले बेंगलुरु की क्राइम ब्रांच की ओर केस दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें :-  स्वतंत्रता दिवस के जश्न पर महाराष्ट्र के किसानों पर बरसे डंडे

कई लोगों को निशाना बनाने की योजना

उस समय कहा गया था कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा की ओर बेंगलुरु और हुबली में हिंदु समुदाय के कई अहम लोगों को निशाना बनाने की योजना बनाई गई है।

जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि तेलंगाना और महाराष्‍ट्र के कुछ नेताओं को भी निशाना बनाए जाने की तैयारी है।

पाकिस्‍तान में बैठे लोगों के साथ संपर्क

सिर्फ इतना ही नहीं ये लोग एक न्‍यूजपेपर के कॉलमनिस्‍ट की हत्‍या को भी तैयार थे। सभी 14 लोगों सऊदी अरब और पाकिस्‍तान में मौजूद कई व्‍यक्तियों के संपर्क में थे।

देश का माहौल बिगाड़ने की तैयारी 

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: चंडीगढ़ में स्वतंत्रता दिवस मनाकर घर लौट रही छात्रा का रेप

हत्‍याओं के जरिए सरकार के खिलाफ एक युद्ध की शुरुआत कर देश का माहौल बिगाड़ना, इनका मकसद था। एनआईए के मुताबिक पूरी साजिश सऊदी अरब के रियाद में तैयार हुई थी।

इसके तहत बेंगलुरु, हुबली, नांदेड़ और हैदराबाद के हिंदु नेताओं, पत्रकारों, राजनेताओं और पुलिस ऑफिसरों को निशाना बनाया जाना था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>