असम अब भी बाढ़ की चपेट में, तीन राज्यों में अब तक 50 से ज्यादा लोगों मौत

Jul 16, 2016

मानसून आने के बाद से तीन राज्यों में बारिश से संबंधित घटनाओं में 50 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है जबकि असम में बाढ़ से हालात और खराब हो गए हैं.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तर और पूर्वी भारत में ‘अच्छी बारिश’ तथा मध्य और पश्चिमी हिस्सो में ”कम” बारिश का अनुमान जताया है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी में आज आसमान में बादल छाए रहे और 24.7 मिमि बारिश दर्ज की गई.

तापमान सुखद स्तर के अंदर रहा लेकिन आर्दता का स्तर 70-95 फीसदी रहा.

इस साल मानसून के दौरान मध्य प्रदेश में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 34 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और कई घर क्षतिग्रस्त हुए हैं.

असम में बाढ़ की वजह से दो मौतें हुईं हैं जबकि हालात और बदतर हो गए हैं. बाढ़ की वजह से छह जिलों के करीब पौने दो लाख लोग प्रभावित हैं.

महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में इस मानसून के दौरान बाढ़ के कारण अबतक 17 लोगों की जान चली गई है, जिनमे से चंद्रपुर और नंदुरबार में चार-चार लोगों की मौत शामिल है.

उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेर, अल्मोड़ा, नैनीताल और चम्पावत जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है, जबकि राज्य सरकार के एक परामर्श में जिलाधिकारियों से सतर्क रहने और जरूरी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है.

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर (15 मिमि), डुधी (12 मिमि) और बबूरू सहित अलग अलग हिस्सों में भारी से भारी बारिश हुई है.

राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>