जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

Oct 12, 2017
जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

इंडियन क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया है। वो अगले महीने 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इस बिच फैंस के कुछ फनी कमैंट्स भी खूब वायरल हुए हैं।

नेहरा ने रिटायरमेंट का ऑफिशियल अनाउंसमेंट करते हुए कहा कि ‘अपने होम ग्राउंड पर रिटायर होने से बड़ा क्या हो सकता है। मैं अपने करियर के टॉप पर रिटायर होना चाहता हूं।’ नेहरा के मुताबिक, ‘जब मैं इस सीरीज के लिए सिलेक्ट हुआ था। तो विराट और कोच रवि शास्त्री को बता दिया था कि भुवनेश्वर और बुमराह बढ़िया कर रहे हैं और उन्हें मौका मिलना चाहिए और मेरे रिटायरमेंट का यही सही समय है।’

नेहरा के संन्यास के बारे में BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि नेहरा अगले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी हिस्सा नहीं लेंगे। अभी फिलहाल नेहरा भारत की टी20 टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम में उनकी 8 महीने बाद टी20 में वापसी हुई है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टी20 के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

नेहरा के रिटायरमेंट का अयलान करने के साथ ही सोशल मीडिया पर फैंस ने कुछ फनी कमैंट्स भी किये हैं। लेकिन इस में सब से ज्यादा जिस बात की चर्चा हो रहे है वो ये है कि कभी जिस बच्चे और उभरते हुए क्रिकेटर को स्टार बन चुके नेहरा ने दिल्ली में अवॉर्ड दिया था। अब उसी खिलाड़ी की कप्तानी में वो अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहेंगे। वो बच्चा क्रिकेटर कोई और नहीं, बल्कि टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली हैं।

38 साल के आशीष नेहरा का करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है। इन्होंने साल 1999 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। जिसके बाद से अब तक नेहरा 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। वो 6 भारतीय कप्तानों के नेतृत्व में खेल चुके हैं मुहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, एम एस धौनी और विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया में खेले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आशीष 2011 के वर्ड कप में भारत की जीत के साथ भी रहे हैं और 2003 में विश्वकप फाइनल भी खेल चुके हैं। इसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ नेहरा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इस मैच में उन्होंने 23 रन देकर 6 खिलाड़ियों को आउट किया था। ऐसा रहा है अबतक आशीष नेहरा का रिकॉर्ड….

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>