सेना के जवानों ने पहले लड़की को छेड़ा, विरोध करने पर दो मुस्लिम लड़कों को मारी गोली

Apr 13, 2016

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा शहर में एक प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आज दो युवकों की मौत हो गयी। भीड़ सेना के जवान द्वारा एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ के बाद प्रदर्शन कर रही थी। अधिकारियों ने बताया कि एक छात्रा ने आरोप लगाया था कि जब वह अपने घर लौट रही थी तो शहर में सेना के एक पिकेट पर तैनात सैनिकों ने उसका उत्पीड़न किया जिसके बाद यहां से 85 किलोमीटर दूर कुपवाड़ा जिले के हंदवारा शहर में एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। गांव वाले आरोपी जवान को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सेना ने प्रदर्शन कर रहे गांव वालों ने ओपन फायरिंग की। इसमें इकबाल अहमद और नईम भट की मौत हो गई। लोगों की मौत पर दुख जताते हुए सेना के एक अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो कानून के अनुसार निपटा जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों नागरिकों की मौत के बाद जवान तत्काल बंकर छोड़कर भाग गए।

हंदवाड़ा में प्रदर्शन की गूंज राजधानी श्रीनगर में भी सुनाई दी। घटना के बाद श्रीनगर और पुलवामा में भी प्रदर्शन हुए। पुलवामा में प्रदर्शन के दौरान कुछ जगहों पर पत्थरबाजी हुई। कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अतिरिक्‍त पुलिस जाब्‍ता तैनात किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने युवकों की मौत पर दुख प्रकट किया और जांच की मांग की, ताकि दोषियों को दंडित किया जाए। हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने मंगलवार को बंद का आह्वान किया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>